Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनNaseeruddin Shah: नसीरुद्दीन शाह ने एक बार फिर बॉलीवुड फिल्मों को लेकर...

Naseeruddin Shah: नसीरुद्दीन शाह ने एक बार फिर बॉलीवुड फिल्मों को लेकर उगला जहर, इस बार निशाने पर आई ‘गदर 2’

Naseeruddin Shah: बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक्टर नसीरुद्दीन शाह देश के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं। नसीरुद्दीन ने अपनी लाइफ में कई हिट फिल्में की हैं और लोग उनकी एक्टिंग के मुरीद हैं। इसके अलावा नसीरुद्दीन शाह हमेशा बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में उन्होंने अपने निर्देशन में बनी फिल्म मैन वुमन मैन वुमन का प्रमोशन करते हुए ‘गदर 2’ की सक्सेस को लेकर चौंकाने वाली बात कही है। एक्टर का कहना है कि फिल्में जितनी ज्यादा कट्टरपंथियों वाली होती हैं, उतनी ही वे पॉपुलर होती हैं।

Naseeruddin Shah

‘गदर 2’ को लेकर Naseeruddin Shah का बड़ा बयान

आपको बता दें कि हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान नसीरुद्दीन ने बॉलीवुड में फिल्म मेकिंग के बदलते ट्रेंड के बारे में बात की थी। एक्टर ने कहा कि फिल्में जितनी ज्यादा कट्टरपंथियों वाली होती हैं, उतनी ही वे पॉपुलर होती हैं। उन्होंने कहा, “अपने देश से प्यार करना ही काफी नहीं है बल्कि इसके बारे में ढोल पीटना काफी नहीं है और आपको काल्पनिक दुश्मन भी बनाने होंगे। इन लोगों को यह एहसास नहीं है कि वे जो कर रहे हैं वह बहुत नुकसानदायक है।”

Naseeruddin Shah

‘गदर 2’ और ‘द केरल स्टोरी’ जैसी फिल्मों की भारी सफलता के बारे में बोलते हुए नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि हालांकि उन्होंने फिल्में नहीं देखी हैं, लेकिन उन्हें यह परेशान करने वाला लगता है कि इन फिल्मों को भारी सफलता मिल रही है। जबकि फिल्म मेकर सुधीर मिश्रा, अनुभव सिन्हा और हंसल मेहता को ज्यादा ऑडियंस नहीं मिलती है।

Naseeruddin Shah

 

“वे भावी पीढ़ी के लिए ज़िम्मेदार होंगे, सौ साल बाद लोग गदर 2 देखेंगे और देखेंगे कि कौन सा हमारे समय की सच्चाई को चित्रित करता है क्योंकि फिल्म ही एकमात्र जरिया है जो ऐसा कर सकती है। जीवन को वैसे ही पकड़ना कठिन है जैसा वह है। जो कुछ हो रहा है उसके लिए इतना रिग्रेसिव एक बहुत हल्का शब्द है, यह भयावह है जहां फिल्म मेकर्स को ऐसी फिल्में बनाने में शामिल किया जा रहा है जो सभी गलत चीजों को बढ़ावा देती हैं और बिना किसी कारण के अन्य समुदायों को नीचा दिखाते हैं। यह एक खतरनाक प्रवृत्ति है।”

Naseeruddin Shah

ये भी पढ़े: Rajesh Khanna : जब राजेश खन्ना के अफेयर से तंग आकर घर छोड़कर चली गई थीं डिंपल कपाड़िया, ये एक्ट्रेस थी वजह

500 आंकड़ा पार कर चुकी है ‘गदर 2’

वहीं ‘गदर 2’ की बात करें तो इस फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा द्वारा किया गया है, जिसमें सनी देओल और अमीषा पटेल लीड रोल में हैं। ये फिल्म भारत-पाकिस्तान युद्ध पर बेस्ड है और इसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया है। गदर 2 ने अब तक भारत में 500 करोड़ रुपये से ज्यादा और दुनिया भर में 600 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है और इसे ऑल-टाइम ब्लॉकबस्टर घोषित किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular