Saturday, July 27, 2024
HomeखेलMohammed siraj : साउथ अफ्रीका में सिराज का दिखा जलवा, केपटाउन टेस्ट...

Mohammed siraj : साउथ अफ्रीका में सिराज का दिखा जलवा, केपटाउन टेस्ट में खोला पंजा  

Mohammed siraj : सेंचुरियन में हथियार डालने वाली भारतीय टीम ने केपटाउन टेस्ट में गजब की वापसी की है। दरअसल, भारत बनाम साउथ अफ्रीका के मैच में सिराज के धुआंधार प्रदर्शन के सामने अफ्रीकी टीम भीगी बिल्ली साबित हुई। केपटाउन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मियां मैजिक देखने को मिला जहां सिराज ने महज 15 रन देकर 6 विकेट झटक लिए। हालांकि, बुमराह ने काफी दबाव बनाया जिसका फायदा सिराज ने बखूबी उठाया। बुमराह और मुकेश कुमार के खाते 2-2 विकेट लगे। लेकिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के कारण मेजबान टीम इस बार 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकी। पहली पारी में अफ्रीका टीम 55 रन पर ही सिमट गई। टीम इंडिया के पास इस बार इतिहास रचने का शानदार मौका है।

साउथ अफ्रीका में सिराज का जलवा

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब विदेशी जमीन पर सिराज ने अपना जलवा बिखेरा है। इससे पहले उन्होंने एक पारी में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज जैसी टीमों की भी दुर्गति की है। सिराज ने 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 73 रन देकर ब्रिस्बेन में पंजा खोला था। इसके बाद इसी साल इंग्लैंड को उसके घर में धूल चटाई। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में चार विकेट झटके थे।

Mohammed siraj : साउथ अफ्रीका में सिराज का दिखा जलवा, केपटाउन टेस्ट में खोला पंजा  

एशिया कप में भी किया था धमाल

वहीं, एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ सिराज ने 4 या 5 नहीं बल्कि 7 विकेट झटके हैं। इस मुकाबले में भी सिराज का वही अंदाज देखने को मिला है। उन्होंने देखते ही देखते 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। ऐडन मार्करम से लेकर मार्को यान्सेन तक स्टार बल्लेबाजों ने सिराज के सामने घुटने टेक दिए। बता दें कि अपने आखिरी टेस्ट में कप्तानी कर रहे डीन एल्गर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद भारतीय टीम ने 55 रन पर ऑलआउट कर अपनी पारी की शरुआत की है।

Mohammed Siraj : “नंबर मेरे लिए मायने नहीं रखते… शीर्ष गेंदबाज बनने के बाद सिराज ने खोला राज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular