Saturday, July 27, 2024
HomeराजनीतिBihar : नीतीश कुमार से ज्यादा अमीर उनके मंत्रीमंडल के कई...

Bihar : नीतीश कुमार से ज्यादा अमीर उनके मंत्रीमंडल के कई मंत्री, हैरान करने वाली जानकारी आई सामने

Bihar : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में तो सब जानते है पर क्या कोई ये जानता है की उनके बिहार के CM होने के बावजूद उनसे ज़ादा पैसा उनके कई मंत्रियों के पास है। आपको बता दें की CM नितीश कुमार 1.64 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उनके कैबिनेट सहयोगियों ने अपनी संपत्ति की घोषणा की है। ये बात चौकाने वाली है की उनके मंत्रिमंडल के अधिकांश सदस्य मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अधिक अमीर हैं। इधर जहां कैबिनेट सचिवालय विभाग ने नीतीश कुमार की वेबसाइट पर मुख्यमंत्री और उनके कैबिनेट सहयोगियों की संपत्ति का जो पोस्ट डाला है, उसके मुताबिक नीतीश कुमार के पास 22,552 रुपये नकद और 49,202 रुपये बैंक खातों में जमा हैं।

 

ये भी पढ़ें : Goa : 40 लोकप्रिय नाइट क्लबों और बारों पर पड़ा आयकर विभाग का छापा, हुए कई खुलासे

 

वहीं दूसरी तरफ बात करे घरेलु सम्पति की तो बिहार के सीएम के पास 11.32 लाख रुपये की एक फोर्ड इकोस्पोर्ट कार है और 1.28 लाख रुपये की दो सोने की अंगूठी और एक चांदी की अंगूठी है। उनके पास इसके अलावा 1.45 लाख रुपये के मवेशी और 10 बछड़े, एक ट्रेडमिल, एक व्यायाम साइकिल और एक माइक्रोवेव ओवन है। वहीं बात संपत्तियों की करे तो उनके पास एकमात्र अचल संपत्ति दिल्ली के द्वारका में एक अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत 2004 में 13.78 लाख रुपये थी। पर फिलहालइसकी कीमत 1.48 करोड़ रुपये हो गयी है।

 

INDIA bloc | INDIA alliance may offer Nitish Kumar role of convener, say sources - Telegraph India

 

आपको बता दें पिछले साल नीतीश कुमार ने कुल संपत्ति 75.53 लाख रुपये घोषित की थी। साथ ही बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कल 2022-2023 के लिए 4.2 लाख रुपये की घोषणा की और उनके बड़े भाई तेज प्रताप के पास 3.58 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular