Saturday, July 27, 2024
HomeअपराधGoa : 40 लोकप्रिय नाइट क्लबों और बारों पर पड़ा आयकर विभाग...

Goa : 40 लोकप्रिय नाइट क्लबों और बारों पर पड़ा आयकर विभाग का छापा, हुए कई खुलासे

Goa : गोवा में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, आईटी विभाग ने गोवा ने नए साल की शुरुआत में कथित कर चोरी और बेहिसाब नकद के खपने के सबंध में अंदेशा था। इसी के मद्देनजर आईटी की टीम ने गोवा के 40 लोकप्रिया नाइट क्लबों और बार में छापा मारे। इनमें गोवा का कैलंगुट में लोकप्रिय हाई एंड नाइट क्लब हैमरज़, ओर्ज़न बीच, वैगेटर में ओपन एयर तितली क्यूलिनरी बार, सियोलिम और मोरजिम में महंगे ग्रीक टैवर्न थलासा, वैगेटर बीच पर सनडाउनर बार रोमियो लेन उन 40 परिसरों में शामिल थे, जिन पर आयकर विभाग ने छापा मारा था.

 

ये भी पढ़ें : Uttrakhand : बाहरी राज्यों के लोग अब देवभूमि उत्तराखंड में नहीं खरीद पाएंगे कृषि के लिए जमीन, जारी हुआ आदेश

 

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने इस संबंध में लगभग 60 व्यक्तियों के आवासों पर भी छापे मारे, जिनमें हैमरज़ नाइट क्लब के साझेदार सिद्धेश कुदतरकर, केतन पटेल और राजीव पुनवानी, ग्रीक नागरिक मैरीकेटी ग्राना और उनके बेटे स्पिरो ग्राना, जो थलासा चलाते हैं, रोमियो लेन के संस्थापक सौरभ लूथरा और गौरव लूथरा शामिल हैं। इस कार्रवाई के संबंध में आयकर विभाग के अघिकारियों के मुताबिक हैमरज़ नाइट क्लब के प्रमोटर और प्रबंधन गोवा के सभी प्रमुख नाइट क्लबों और बारों के नकदी संग्रह और हवाला चैनलों के माध्यम से विदेशों में अवैध धन हस्तांतरण के माध्यम थे।

 

Nightlife in Goa | 9 Places to Party All Night Long in Goa
https://southblockdigital.com/hit-and-run-law/56905/

आपको बता दे कि टीम इनोवेशन के संस्थापक सिद्धेश कुदतरकर का नाम पिछले नवंबर में भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच के टिकटों की ब्लैक में अवैध बिक्री के लिए मुंबई पुलिस की एफआईआर में भी शामिल है। बताया ये भी गया कि महादेव एप के मालिक सौरभ चन्द्रशेखर ने क्रिकेट सट्टेबाजी और मैच फिक्सिंग के मुनाफ़े और गोवा, दुबई और लंदन में नाइट क्लब और बार चलाने के लिए मोहित बिजलानी और सिद्धेश कुदतारकर द्वारा स्थापित टीम इनोवेशन एलएलपी में निवेश की लॉन्डरिंग की थी।

 

ये भी पढ़ें : Hit And Run Law : बस-ट्रक चालकों ने किया चक्का जाम, सड़क पर उतरे ड्राइवर, क्या है नया कानून ?

 

गोवा के इन मशहरू नाइट क्लबों और बारों में आयकर विभाग का छापा पड़ने के बाद इस बात का खुलासा हुआ है कि छापा मारे गए ज्यादातर नाइट क्लबों और बारों ने राजस्व को कम बताया और खातों की उचित रिकार्ड नहीं रखीं। आपको बता दें कि एक अधिकारी ने तर्क दिया कि दिवाली, क्रिसमस और नए साल के लिए रिकॉर्ड संख्या में पर्यटकों के गोवा आने से आतिथ्य व्यवसाय फलफूल रहा है, लेकिन बात ये सामने आई है कि इन क्लबों और बारों का टेक्स रिटर्न उत्पन्न व्यवसाय से मेल नहीं खाता है.

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular