Saturday, July 27, 2024
HomeखेलMohammed Shami : हार्दिक पंड्या को लेकर शमी के एक बयान से...

Mohammed Shami : हार्दिक पंड्या को लेकर शमी के एक बयान से मचा बवाल, बोले – ‘किसी के जाने से..’

Mohammed Shami : आईपीएल के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है। हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को खिताबी जीत दिलाई थी। इसके बाद 2023 में भी उन्होंने शानदार तरीके से टीम को संभाला। आईपीएल ऑक्शन से पहले हार्दिक पंड्या अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े। इसके बाद उन्हें मुंबई ने अपना नया कप्तान भी चुना। वहीं, दूसरी ओर गुजरात टाइटंस ने टीम की कमान युवा शुभमन गिल के हाथों में सौंप दी। गुजरात के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने इस मुद्दे पर अपने विचार रखे।

Mohammed Shami : हार्दिक पंड्या को लेकर शमी के एक बयान से मचा बवाल, बोले - 'किसी के जाने से..'

मोहम्मद शमी ने हार्दिक पंड्या को लेकर कही ये बात

एक इंटरव्यू में मोहम्मद शमी से हार्दिक पंड्या के अब जीटी के कप्तान नहीं रहने के बारे में विस्तार से पूछा गया। शमी ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए जो जवाब दिया वो वाकई हैरान करने वाला था। उन्होने बताया कि, ‘किसी को फर्क नहीं पड़ता। आपको टीम का संतुलन देखना होगा। हार्दिक वहां थे, उन्होंने हमारी अच्छी कप्तानी की।’ वह हमें दोनों सीजन में फाइनल तक ले गए और हम एक बार जीते।

उन्होंने आगे कहा कि, ‘लेकिन गुजरात ने आजीवन हार्दिक को साइन नहीं किया था। रुकना या चले जाना उनका निर्णय है। अब शुभमन को कप्तान बनाया गया है तो उन्हें अनुभव भी मिलेगा। किसी दिन वह भी जा सकता है, और यह खेल का एक हिस्सा है। खिलाड़ी आते हैं और जाते हैं।

अपने प्रदर्शन को लेकर बोले मोहम्मद शमी

शमी ने कहा कि, ‘जब आप कप्तान बनते हैं, तो अपने प्रदर्शन का ध्यान रखते हुए जिम्मेदारी संभालना महत्वपूर्ण होता है। और वो जिम्मेदारी इस बार शुभमन को सौंपी गई है। उनके मन में कुछ बोझ हो सकता है, लेकिन खिलाड़ी कमोबेश वही हैं।’ इसलिए उसे चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपको खिलाड़ियों को अच्छी तरह से मैनेज करने और अपने खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ निकालने की ज़रूरत है।’

ये भी पढ़ें : Mohammed Shami : अर्जुन अवार्ड से सम्मानित हुए तेज गेंदबाज, अवार्ड के बाद जाहिर की अपनी खुशी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular