Saturday, July 27, 2024
HomeखेलLSG vs KKR Highlights: LSG को घर में मिली शर्मनाक हार, KKR...

LSG vs KKR Highlights: LSG को घर में मिली शर्मनाक हार, KKR ने 98 रन से हराया

LSG vs KKR Highlights: आईपीएल 2024 के 54वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को 98 रनों से हरा दिया। इकाना स्टेडियम में केकेआर ने एलएसजी के होम ग्राउंड पर हार थमाकर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने सुनील नरेन की तूफानी पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 235 रन बनाए। जवाब में लखनऊ 16.1 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई। गौरतलब है कि पहली बार किसी टीम ने इकाना स्टेडियम में 200 प्लस का स्कोर खड़ा किया। जिसको एलएसजी की टीम चेज नहीं कर पाई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम

पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाकर मैदान पर उतरे केकेआर के ओपनर फिल साल्ट और सुनील नारायण ने एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर धमाका कर दिया। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। नरेन शतक के करीब जाकर आउट हुए। उन्होंने 39 गेंदों का सामना करते हुए 81 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 7 छक्के शामिल है।

वहीं, साल्ट 14 गेंदों का सामना करते हुए 32 के निजी स्कोर पर आउट हुए। आंद्रे रसेल 12 रन बना पाए और रघुवंशी ने 32 रन बनाए। रिंकू ने 16 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने 23 रन जड़े। रमनदीप ने नाबाद 25 रन बनाकर केकेआर को 6 विकेट पर 235 रनों तक पहुंचा दिया। लखनऊ के लिए नवीन उल हक ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए एलएसजी की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए एलएसजी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बहुत जल्द ओपनर अर्शिन कुलकर्णी मिचेल स्टार्क को अपना विकेट दे बैठे। इसके बाद कप्तान केएल राहुल और मार्कस स्टोइनिस के बीच अर्धशतकीय साझेदारी बनी। हालांकि, ये साझेदारी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई और राहुल 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद एलएसजी की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. 101 रन के स्कोर तक आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

स्टोइनिस (21 गेंद में 36) और निकोलस पूरन (8 गेंद में 10) बनाकर पवेलियन लौट गए। हर्षित ने 3, चक्रवर्ती ने 3 विकेट झटके। आंद्रे रसेल ने दो विकेट चटकाया। मिचेल स्टार्क और सुनील नारायण को एक-एक सफलता मिली।

ये भी पढ़ें: KKR vs LSG: नवीन और गौतम के गुट में शामिल हुए नीतीश राणा ! विराट की लड़ाई से है कनेक्शन ?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular