Saturday, July 27, 2024
Homeटेक्नोलॉजीऑटोमोबाइलTata Nexon Facelift : नई टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट की लॉन्च डेट आई...

Tata Nexon Facelift : नई टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट की लॉन्च डेट आई सामने, जानें फीचर्स और कीमत

Tata Nexon Facelift : टाटा बहुत जल्द अपनी नेक्शन सीरीज का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने वाला है। इसके लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। कंपनी ने इसकी लॉन्च की डेट की भी घोषणा कर दी है। कंपनी के अनुसार ये कार अगले महीने 14 सितंबर में मार्केट में उतारी जाएगी। गौरतलब है कि ये टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली मॉडल भी है।   इस कार का मुकाबला हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा और महिंद्रा एक्सयूवी300 जैसी कारों से होगा। हालांकि, 2023 की इस फेसलिफ्ट वर्जन में कई बदलाव भी मिलने वाला है। इसको एक नया रुप देने की कोशिश की गई है। आइए विस्तार से इसके बारे में जानते हैं…

Tata Nexon Facelift
Tata Nexon Facelift

2023 Tata Nexon : डिजाइन और इंटीरियर

डिजाइन की बात करें तो टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। इसके कई डिज़ाइन अपडेट कर्व कांसेप्ट एसयूवी से प्रभावित हैं। इसके फ्रंट फेसिया में स्लिमर फ्रंट ग्रिल, नए डिजाइन वाले हेडलैंप, एलईडी डीआरएल और फॉग लैंप और सी-आकार के हेडलाइट्स के साथ एक नया लुक दिया गया है। इनमें भी Y शेप और कनेक्टेड डिज़ाइन दिए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो इसके डैशबोर्ड में एक 10.2 इंच की इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन स्क्रीन, अपडेटेड एसी वेंट और एक री डिजाइंड सेंटर कंसोल दिया गया है। इसमें नए गियर सिलेक्टर्स के साथ-साथ क्लाइमेट कंट्रोल पैनल के लिए टॉगल के साथ कैपेसिटिव बटन भी दिए गए हैं।

Tata Nexon Facelift : पावर व टॉर्क

नई नेक्सन की पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 125 पीएस और 225 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ ही 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन भी इसमें विकल्प के रुप में मिलता है जो 110 पीएस और 260 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन वर्तमान में छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और तीन ड्राइविंग मोड इको, सिटी और स्पोर्ट के साथ उपलब्ध हैं।

अधिक रेंज देने वाली भारत की तीन बेस्ट एक्सयूवी, कीमत 20 लाख रुपए से कम

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular