Saturday, July 27, 2024
HomeIPLKKR vs SRH Highlights: कोलकाता ने फाइनल में बनाई जगह, हैदराबाद को...

KKR vs SRH Highlights: कोलकाता ने फाइनल में बनाई जगह, हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

KKR vs SRH Highlights: आईपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 159 रन ही बना सकी थी। इसके जवाब में कोलकाता ने 13.4 ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया। इसके साथ ही केकेआर फाइनल में पहुंच गई है। रन को चेज करने में वेंकटेश अय्यर और कप्तान श्रेयस अय्यर की महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होनें शानदार अर्धशतकीय पारी खेली जिससे टीम को आठ विकेट शेष रहते जीत मिल गई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम फ्लॉप साबित हुई। जिस बात का डर था आखिरकार इस मैच में देखने को मिला। आक्रमक शुरुआत दिलाने वाले ट्रेविस हेड शुन्य के स्कोर पर आउट हो गए। वहीं उनका साथ देने वाले दूसरे विस्फोटक बल्लेबाज अभिषेक शर्मा भी कुछ नहीं कर पाए और मात्र 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि, इसके बाद राहुल त्रिपाठी ने 55 रनों की सधी हुई पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अमह भूमिका निभाई।

जिसमें उनका साथ क्लासेन और कप्तान कमिंस ने दिया। हेनरिक क्लासेन ने 21 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली। वहीं, अब्दुल समद ने भी कोशिश की और कुछ अच्छे शॉर्ट खेले लेकिन वह ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए। केकेआर की तरफ से स्टार्क ने तीन विकेट लिए। वरुण चक्रवर्ती ने दो विकेट लिए। वहीं, बाकी 4 गेंदबाजों को एक-एक सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम ने अच्छी शुरुआत की। सुनिल नरेन और अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज़ ने अच्छी पारी खेली और पहले विकेट के लिए दोनों ने 44 (20) रनों की साझेदारी की। गुरबाज़ ने 14 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 23 रन बनाए। वहीं, सुनील नरेन 16 गेंदो में 4 चौकों की मदद से 21 रन बनाए। दोनों के आउट होने के बाद केकेआर ने कोई विकेट नहीं गंवाया।

यहां से वेंकटेश अय्यर और कप्तान श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिला दी। वेंकटेश और श्रेयस ने 97* (44 गेंद) रनों की साझेदारी की और केकेआर को महज़ 13.4 ओवर में जीत दिला दी। इस दौरान कप्तान श्रेयस अय्यर ने 24 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 58* और वेंकटेश अय्यर ने 28 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 51* रन बनाए।

ये भी पढ़ें: LSG vs KKR: अपने खिलाड़ियों की तारीफ में ये कह गए श्रेयस अय्यर, फैंस हुए गुस्सा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular