Saturday, July 27, 2024
HomeराजनीतिPawan Singh को Bjp ने पार्टी से निकाला, पार्टी से बगावत कर...

Pawan Singh को Bjp ने पार्टी से निकाला, पार्टी से बगावत कर काराकाट से निर्दलीय लड़ रहे हैं चुनाव

Pawan Singh : 18वीं लोकसभा चुनाव में काराकाट सीट पर एक जून को सातवें चरण में वोटिंगा है। यह सीट सातवें चरण में इस लिए भी सुर्खियों में है क्युकी इस सीट से भोजपुरी के पावर स्टार कहे जाने वाले पवन सिंह अपने ही पार्टी के उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा के सामने निर्दलीय चुनावी मैदान में है। इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता हैं। हालाकि बीजेपी ने अपने पहले ही लिस्ट में पवन सिंह को बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के सामने चुनावी मैदान में उतारा था। जिसके कुछ दिन के बाद पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। मतदान की तारीख नजदीक आते ही पवन सिंह पर बीजेपी ने एक्शन लिया और पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

ये भी पढ़ें : Swati Maliwal and Vibhav Kumar : केजरीवाल के पीए को लेकर मुंबई रवाना हुई दिल्ली पुलिस

पवन सिंह से बीजेपी नाराज

बिहार बीजेपी प्रदेश मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा की तरफ से जारी चिट्ठी में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरूद्ध चुनाव लड़ रहे हैं। आपका यह कार्य दल विरोधी है। 22 मई को बीजेपी पार्टी की ओर से इस कार्रवाई का पत्र जारी हुआ है। आगे उन्हें कहा गया है कि उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ चुनाव लड़कर आप पार्टी अनुशासन के विरूद्ध कार्य कर रहे है। जिससे पार्टी की छवि धूमिल हो रही है।

प्रेम कुमार ने पवन सिंह को चेतावनी दी थी चेतावनी

इसलिए आपके इस कार्य के लिए माननीय प्रदेश अध्यक्ष के आदेशानुसार आपको (पवन सिंह ) पार्टी से निष्कासित किया जाता है। पवन सिंह बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें कई बार पीएंम मोदी के खिलाफ भी बयानबाजी करते हुए देखा गया है। इन सभी कारणों को देखते हुए कुछ दिनों पहले ही बीजेपी के नेता प्रेम कुमार ने पवन सिंह को चेतावनी दी थी। उनके खिलाफ पार्टी कार्रवाई कर सकती है जोकि अब सत्य साबित हुआ और आज उनके खिलाफ बीजेपी ने एक्शन ले लिया।

1 जून को काराकाट लोकसभा सीट पर मतदान

एक जून को काराकाट लोकसभा सीट पर सातवें चरण का मतदान होना है। इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है। एनडीए से उपेंद्र कुशवाहा प्रत्याशी हैं। महागठबंधन से राजा राम कुशवाहा मैदान में हैं। वहीं पवन सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में एंट्री मारकर दोनों पार्टी की टेंशन बढ़ा दिया हैं। 25 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काराकाट में चुनावी सभा करने वाले हैं। पीएम बीजेपी प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के लिए जनता से वोट की अपील करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular