Saturday, July 27, 2024
HomeIPLIPL 2024: कौन हैं Ashutosh Sharma जिन्होनें गुजरात के गेंदबाजों की कर...

IPL 2024: कौन हैं Ashutosh Sharma जिन्होनें गुजरात के गेंदबाजों की कर दी धूनाई

IPL 2024: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए IPL मैच में गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्स (GT vs PBKS Highlights) के हाथों 3 विकेट से करीबी हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत के हीरो भले ही शशांक सिंह कहे जा रहे हैं। लेकिन, इस जीत में अहम भूमिका निभाने वाले आशुतोष शर्मा (Ashutosh Sharma) को कैसे भुलाया जा सकता है। शशांक का साथ निभाते हुए इस खिलाड़ी ने कप्तान के भरोसे को जीत लिया। उन्होंने 31 रनों की तूफानी पारी खेल वो किया, जिसकी दूसरे छोर से जरूरत थी। चलिए जानते हैं कि Who is Ashutosh Sharma? आखिर युवराज सिंह से क्या है नाता?

IPL 2024: कौन हैं Ashutosh Sharma

पंजाब को जीत दिलाने में दिया योगदान

भले ही शशांक सिंह ने 29 गेंदों में 61 रन बनाकर पंजाब किंग्स को जीत दिलाने में बड़ा रोल निभाया है, लेकिन आशुतोष शर्मा ने भी गुजरात टाइटंस (GT) को जख्म देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 25 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज आशुतोष शर्मा को पंजाब किंग्स की टीम ने बल्लेबाजी के दौरान अर्शदीप सिंह की जगह इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर उतारा था। आशुतोष ने शशांक के साथ मिलकर गुजरात की मुंह से जीत छीन ली। आशुतोष ने 17 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए। आशुतोष शर्मा ने सातवें विकेट के लिए शशांक सिंह के साथ मिलकर 43 रनों की मैच विनिंग पार्टनरशिप की थी।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में किया था कमाल

आशुतोष शर्मा ने सैयद मुश्ताक अली 2023 ट्रॉफी के दौरान सुर्खियां बटोरीं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने रेलवे के लिए खेलते हुए किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक लगाया। शर्मा ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ महज 11 गेंदों में अर्धशतक बनाया और 2007 में युवराज सिंह के 12 गेंदों में अर्धशतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर इस खिलाड़ी की चर्चाएं होने लगीं। पंजाब किंग्स ने ऑक्शन में इस खिलाड़ी पर नजर बनाए रखा था और 20 लाख रुपये के प्राइस पर खरीदा।

ये भी पढ़ें: IPL 2024, Mayank Yadav: कौन हैं रफ्तार के बादशाह मयंक यादव, बिहार का किया नाम रोशन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular