Saturday, July 27, 2024
HomeखेलGT vs PBKS Highlights: हीरो बनकर उभरे शशांक और आशुतोष, गुजरात के...

GT vs PBKS Highlights: हीरो बनकर उभरे शशांक और आशुतोष, गुजरात के जबड़े से छीनी जीत

GT vs PBKS Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 17वें मैच में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट हरा दिया। 4 अप्रैल को अहमदाबाद में खेले गए इस मुकाबले में पंजाब की टीम ने 111 रन पर 5 विकेट गंवाने के बावजूद 200 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को 200 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में पंजाब किंग्स ने 19.5 ओवर में  7 विकेट खोकर लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर लिया। इस मैच के हीरो रहे शशांक सिंह ने 29 गेंदों मे 61 रनों की नाबाद जीताऊ पारी खेली।

Ipl 2024: Punjab Kings Vs Gujarat Titans All Stats Records Most Successful Chase In Ipl 200+ Run Chase Stats - Amar Ujala Hindi News Live - Gt Vs Pbks:उमेश किसी एक टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ओवर की पहली ही गेंद पर कप्तान शिखर धवन पवेलियन लौट गए। उमेश यादव ने उन्हें चलता किया। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने प्रभसिमरन सिंह के साथ मिलकर पंजाब की पारी को संभाला। बेयरस्टो 13 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन बनाकर आउट हुए। प्रभसिमरन ने भी कुछ अच्छे शॉट खेले और 24 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पंजाब की टीम लड़खड़ा गई और सैम करन और जितेश शर्मा भी जल्दी ही पवेलियन चले गए।

इसके बाद शशांक और इंपैक्ट प्लेयर के रूप में मैदान पर उतरे आशुतोष शर्मा ने अपना रंग दिखाया। दोनों बल्लेबाजों ने गुजरात के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच सातवें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी हुई। शशांक ने गुजरात के मुंह से जीत को छीन लिया और अपनी टीम को जीत दिलाई

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजराट टाइटंस की टीम

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम ने काफी रन बनाए थे। कप्तान शुभमन गिल और अनुभवी विकेट कीपर रिद्धिमान साहा ने अच्छी शुरुआत दिलाई। हालांकि, साहा सिर्फ 11 रन बनाकर ही चलते बने। दूसरी छोर से कप्तान गिल ने पारी को आगे बढ़ाया और केन विलियमसन के साथ मिलकर साझेदारी की। विलियमसन ने 26 रन बनाए। उसके बाद साई सुदर्शन भी 33 रन बनाकर आउट हो गए। गिल ने 48 गेंदों में 4 छक्के और छह चौके की मदद से 89 रनों की दमदार पारी खेलकर नाबाद पवेलियन लौटे। जबकि ऑलराउंडर राहुल तेवतिया 8 गेंदों में 23 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल कर टीम को 199 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 Orange Cap: विराट कोहली के सिर सजी है ऑरेंज कैप, ऋषभ पंत भी टॉप 5 में शामिल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular