Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIPL 2024, RCB vs LSG Highlights: LSG ने मारी बाजी, RCB को...

IPL 2024, RCB vs LSG Highlights: LSG ने मारी बाजी, RCB को 28 रनों से हराया

IPL 2024, RCB vs LSG Highlights: आईपीएल 2024 के 15वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 28 रनों से हरा दिया। आरसीबी की चार मैचों में ये तीसरी हार है। वहीं, एलएसजी ने कमाल करते हुए बैक टू बैक जीत हासिल की है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 181 रन बनाए थे। जवाब में बेंगलुरु की टीम 19.4 ओवर में 153 रन पर सिमट गई। इस मैच के हीरो रहे मयंक यादव ने एक बार फिर कहर बरपाया और तीन विकेट झटके। उन्हें लगातार दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

IPL 2024, RCB vs LSG Highlights: LSG ने मारी बाजी, RCB को 28 रनों से हराया

पहले बल्लेबाजी करते हुए एलएसजी की टीम

आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स ने शानदार शुरुआत की। पहले विकेट के लिए क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल के बीच 53 रन की साझेदारी हुई। हालांकि, राहुल 20 रन बनाकर आउट हो गए जिसके बाद देवदत्त पडक्किल भी जल्द ही आउट हो गए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने पारी को संभाला और 24 रन बनाए। अंत में निकोलस पूरन ने काफी शानदार पारी खेली और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होनें 21 गेंद में एक चौका और पांच छक्के की मदद से 40 रन की नाबाद पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की धीमी शुरुआत रही। हालांकि, विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस ने 25 गेंद में 40 रन जोड़ लिए थे। उसके बाद विराट कोहली अपना विकेट गंवा बैठे। कोहली 16 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विकेट की झड़ी लग गई। फाफ डुप्लेसिस 19 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मयंक ने किसी भी बल्लेबाज को विकेट पर ज्यादा देर टिकने नहीं दिया और ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और रजत पाटीदार को पवेलियन भेज दिया। अंत में महिपाल ने चेज को मुमकिन करने की कोशिश की लेकिन वो कर नहीं पाए। अनुज रावत 11 रन, दिनेश कार्तिक चार रन बनाकर आउट हुए। महिपाल लोमरोर ने 13 गेंदो में 33 रन की पारी खेली।

बता दें कि इस जीत के साथ लखनऊ की टीम अंक तालिका में चार अंकों के साथ चौथे स्थान पर आ गई है। वहीं, बेंगलुरु की टीम मुंबई से एक स्थान ऊपर नौवें स्थान पर है। आरसीबी के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी शामिल हो गया है। वह इस सीजन ऑलआउट होने वाली पहली टीम बन गई है।

ये भी पढ़ें : MI vs RR, IPL 2024: सुरक्षाकर्मियों से हुई बड़ी चूक, बीच मैच में Rohit Sharma से मिलने पहुंचा शख़्स

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular