Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs SA 2nd ODI : सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम की पिच...

IND vs SA 2nd ODI : सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

IND vs SA 2nd ODI :  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार 19 दिसंबर को खेला जाएगा। ये मैच सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 4 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। वहीं, टॉस 4 बजे होगा। फैंस इस मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। दूसरी ओर लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी। भारत ने पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। चलिए जानते हैं सेंट पार्क स्टेडियम की पिच दूसरे वनडे में कैसी रहने वाली है।

सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम की पिच को बल्लेबाजी के लिए मुश्किल मानी जाती है, लेकिन एक बार बल्लेबाज की आंखे जमजाने के  बाद यहां बड़े स्कोर बनते भी देखे गए हैं। हालांकि इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को शुरुआती ओवरों में स्विंग भी देखने को मिलती है। पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद कम ही मिलती है लेकिन अगर तेज गेंदबाज गेंद को सहीं लाइन लैथ के साथ ठिकाने में फेंकते हैं, तो बल्लेबाज को रन बनाने में खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा सकता है। वहीं मैदान पर कुल 42 वनडे मुकाबले हुए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 20 और लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के नाम 21 मुकाबले रहे हैं।

IND vs SA 2nd ODI : सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम की पिच रिपोर्ट
IND vs SA 2nd ODI

स्टेडियम में खेले गए मैच के आंकड़े

वहीं पहली पारी में औसतन स्कोर यहां 233 का रहता है वहीं, दूसरी पारी में ये स्कोर 200 रन पर सिमट जाता है। इस मैदान पर अभी तक का सर्वोच्य स्कोर 335 का रहा है जो पाकिस्तान ने घरेलु टीम के खिलाफ ही बनाया था। हालांकि, जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता है, तेज गेंदबाजों के लिए मदद थोड़ी कम होती जाती है लेकिन शुरूआती ओवरों में अगर विकेट गिरे तो पूरे मैच में गेंदबाजी दबाव बनाए रख सकेगी क्योंकि यहां बल्लेबाजी करना बहुत आसान नहीं होने वाला।

IND vs SA ODI : साई सुदर्शन और अर्शदीप सिंह चमके, ऋतुराज ने किया निराश

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular