Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG 5th Test : कुलदीप यादव ने किया कमाल, इंग्लैंड...

IND vs ENG 5th Test : कुलदीप यादव ने किया कमाल, इंग्लैंड के बल्लेबाजों को किया परेशान

IND vs ENG 5th Test : भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेले जा रहे पांचवे और अंतिम टेस्ट मैच में कुलदीप यादव ने कमाल कर दिखाया है। कुलदीप यादव ने टेस्ट मैच में 50 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। मैच में चौथा विकेट लेकर वह इस उपलब्धि तक पहुंचे। स्टोक्स का विकेट इस सीरीज में उनका 17वां विकेट था। चौथी पारी कुलदीप यादव को एक पारी में 5 विकेट मिले हैं। गौरतलब है कि कुलदीप यादव ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में ही टेस्ट डेब्यू किया था।

IND vs ENG 5th Test : कुलदीप यादव ने किया कमाल, इंग्लैंड के बल्लेबाजों को किया परेशान

गेंदबाज कुलदीप यादव ने खोला पंजा

कुलदीप यादव ने धर्मशाला टेस्ट के दूसरे सेशन में कमाल करते हुए पंजा खोल दिया। भारतीय स्पिनर ने बेन स्टोक्स को आउट कर पांचवां विकेट लिया। धर्मशाला में कुलदीप अपने करियर का महज़ 12वां टेस्ट खेल रहे हैं। आज इंग्लैंड की पारी का पहला विकेट कुलदीप यादव ने ही लिया। मैच की बात करें तो इंग्लैंड की टीम ने बड़े स्कोर की चाहत में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन उनकी उम्मीदों पर कुलदीप यादव पानी फेरते हुए नजर आ रहे हैं।

भारतीय टीम सीरीज में 3-1 से आगे

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है। हैदराबाद टेस्ट गंवाने के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की और लगातार मैच जीते। हाल ही में रांची में खेले गया चौथा टेस्ट जीत भारत ने सीरीज़ पर कब्ज़ा कर लिया था। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला जहां सभी ने लगभग सही प्रदर्शन किए हैं।

ये भी पढ़ें : Kuldeep Yadav ने अपने बर्थडे पर रचा इतिहास, भुवनेश्वर कुमार के क्लब में की एंट्री

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular