Saturday, July 27, 2024
HomeखेलKuldeep Yadav ने अपने बर्थडे पर रचा इतिहास, भुवनेश्वर कुमार के क्लब...

Kuldeep Yadav ने अपने बर्थडे पर रचा इतिहास, भुवनेश्वर कुमार के क्लब में की एंट्री

Kuldeep Yadav : भारतीय चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे तथा अंतिम मुकाबले में पांच विकेट लेकर खुद को बेहतरीन तोहफा दिया। कुलदीप ने 2.5 ओवर में सिर्फ 17 रन खर्च कर 5 अफ्रीकी बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई। गौरतलब है कि कल कुलदीप अपना 29वां जन्मदिन भी मना रहे थे। उसी दिन कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए और खुद को जन्मदिन का बेस्ट तोहफा दिया। इसके साथ ही कुलदीप भुवनेश्वर कुमार के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने टी20 में अंतरराष्ट्रीय मैचों में दूसरी बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया। हालांकि, मैच के बाद उन्होनें इसपर बात की तथा अपने कमबैक को लेकर भी बात की है। आइए जानते हैं कि उन्होनें क्या कहा…

अपने बर्थडे पर 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

मैच के बाद भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा कि अपनी तेजी और उछाल के लिए मशहूर रहे दक्षिण अफ्रीका के विकेट वर्तमान दौरे में स्पिनरों के भी अनुकूल हैं। उन्होने कहा कि ‘यह मेरे लिए विशेष दिन बन गया। मैंने पांच विकेट लेने के बारे में कभी नहीं सोचा था। मैं केवल इतना चाहता था की टीम जीते जो कि अधिक महत्वपूर्ण है। बता दें कि कल कुलदीप अपना 29वां जन्मदिन भी मना  रहे थे। कुलदीप यादव अपने बर्थडे पर पांच विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले सभी गेंदबाजों ने 4 विकेट चटकाए हैं।

टी20 में पांच विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बनें कुलदीप

इसके अलावा अपनी वापसी पर चाइनामैन ने कहा कि, ‘2018 में मैं काफी नया खिलाड़ी था और उसके बाद दो वर्ष तक मैं चोट से जूझता रहा। घुटने का ऑपरेशन करवाने के बाद मैंने अपनी गेंदबाजी विशेषकर रन अप में कुछ बदलाव किए। मैंने अधिक आक्रामक होने तथा अपनी लेंथ पर ध्यान देने और सीधी गेंद करने का प्रयास किया।’  बात करें इस मैच की तो इस मैच में कुलदीप ने 17 रन देकर 5 विकेट लिए। वह भुवनेश्वर कुमार के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने टी20 में अंतरराष्ट्रीय मैचों में दूसरी बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया। कुलदीप की शानदार गेंदबाजी से भारत ने यह मैच 106 रन से जीत कर तीन मैच की श्रृंखला 1-1 से बराबर की।

ये भी पढ़ें : Kuldeep Yadav : श्रीलंका के खिलाफ मैच में दिखा कुलदीप यादव का कमाल, अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular