Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG 3rd Test : इंग्लैंड से हुई ये गलती, लगातार...

IND vs ENG 3rd Test : इंग्लैंड से हुई ये गलती, लगातार दो टेस्ट में मिली हार

IND vs ENG 3rd Test : इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने राजकोट में इंग्लैंड को 434 रनों से हराकर इतिहास रच दिया। रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम ने रविवार, 18 फरवरी को मैच समाप्त कर दिया। इंग्लैंड की दूसरी पारी 557 रनों का पीछा करते हुए 122 रन पर सिमट गई थी। गौरतलब है कि भारत की यह रनों के लिहाज से सबसे बड़ी टेस्ट जीत है। वहीं, इंग्लैंड की दूसरी सबसे बड़ी हार थी।

IND vs ENG 3rd Test : इंग्लैंड से हुई ये गलतियां, लगातार दो टेस्ट में मिली हार

बेन डकेट ने खेली थी शतकीय पारी

इंग्लैंड की पहली में बेन डकेट ने 153 रन की पारी खेली। पहले टेस्ट के बाद से ओली पोप लगातार फ्लॉप रहे हैं। जो रुट से भी काफी उम्मीदें थी लेकिन अभी तक उनका फॉर्म वापस नहीं आया है। हालांकि, गेंद वो काफी प्रभावी दिखे हैं लेकिन बल्ले से अभी तक वो कमाल नहीं दिखा पाए हैं। उसके अलावा कप्तान स्टोक्स ने भी निराश किया। उन्होनें पहली पारी में 41 रन का योगदान दिया था लेकिन दूसरी पारी में वो भी कुछ खास नहीं कर पाए।

दोनों पारियों में फ्लॉप दिखे इंग्लिश बल्लेबाज

पहली पारी में पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं पार सके थे। दूसरी पारी में भी टॉप ऑर्डर के चार बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सके। टॉप ऑर्डर के पांच बल्लेबाज मिलकर 29 रन ही बना सके थे। दूसरे पारी में कोई इंग्लिश बल्लेबाज 40 का स्कोर तक नहीं कर सका। मार्क वुड ने सर्वाधिक 33 रन बनाए।

मैच की बात करें तो टेस्ट सीरीज के अब तक के हाल की तो पहले टेस्ट में इंग्लैंड को 28 रन से जीत मिली थी। इसके बाद दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में दमदार वापसी करते हुए 106 रन से जीत हासिल की थी और सीरीज में 1-1 की बराबरी की। इसके बाद राजकोट टेस्ट में भारत ने 434 रन की विशाल जीत हासिल की और सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG 3rd Test : राजकोट टेस्ट से अचानक बाहर हुए R Ashwin, BCCI ने दी जानकारी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular