Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG Test : "सभी जानते हैं कि पिच..." ऐतिहासिक जीत...

IND vs ENG Test : “सभी जानते हैं कि पिच…” ऐतिहासिक जीत के बाद बोले कप्तान रोहित शर्मा

IND vs ENG Test : राजकोट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकने में कामयाब रहे। भारत ने इंग्‍लैंड की दूसरी पारी 122 रन पर ढेर की और अपने टेस्‍ट इतिहास में रन के अंतर से सबसे बड़ी जीत दर्ज की। इंग्‍लैंड की रन के लिहाज से यह सबसे शर्मनाक शिकस्‍त रही। रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम नए खिलाड़ियों के साथ उतरी थी। इसमें सरफराज खान, ध्रुव जुरेल जैसे खिलाड़ियों ने डेब्यू किया और इस दौरान कमाल की बल्लेबाजी की। हालांकि, मैच के बाद पिच के सवाल पर रोहित शर्मा ने इंग्लैंड पर निशाना साधा है।

IND vs ENG Test : "सभी जानते हैं कि पिच..." ऐतिहासिक जीत के बाद बोले कप्तान रोहित शर्मा

ऐतिहासिक जीत के बाद बोले रोहित शर्मा

इस ऐतिहासिक जीत के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हम पहले भी ऐसे ही विकेट पर कई मैच जीत चुके हैं। हमारी ताकत टर्निंग ट्रैक और स्पिन फ्रेंडली विकेट पर बढ़ जाती है। टीम को संतुलन भी मिलता है, लेकिन यहां कहानी अलग थी, जिसे हमने चैलेंज की तरह लिया और बखूबी पूरा किया।

उन्होनें आगे कहा कि, ‘हमने कई वर्षों तक ऐसी पिचों पर अच्छा प्रदर्शन किया है और भविष्य में भी हम टर्निंग पिचों पर जीतते रहेंगे, लेकिन हमारे पास कुछ चीजों पर नियंत्रण नहीं है। हम चर्चा नहीं करते हैं कि हम रैंक टर्नर चाहते हैं या नहीं। हम मैच से दो दिन पहले यहां आते हैं और दो दिन में हम पिच में कितना बदलाव कर सकते हैं। क्यूरेटर तय करते हैं और पिच बनाते हैं। हमारे अंदर किसी भी विकेट पर खेलने और उस पर जीत दर्ज करने की ताकत है। जब हमने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच जीता था तो सभी जानते हैं कि वह किस तरह का विकेट था।

भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे

बता दें कि भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। सीरीज का चौथा टेस्‍ट 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। भारत ने राजकोट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 445 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड की पहली पारी 319 रन पर समाप्त हुई थी। पहली पारी के आधार पर भारत को दूसरी पारी में 126 रन की बढ़त मिली थी। अपनी दूसरी पारी भारत ने चार विकेट पर 430 रन बनाकर घोषित कर दी थी। कुल बढ़त 556 रन की हुई। 557 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश पारी 122 रन पर सिमट गई।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG 3rd Test : राजकोट टेस्ट से अचानक बाहर हुए R Ashwin, BCCI ने दी जानकारी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular