Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs AFG 1st T20 : भारत और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक...

IND vs AFG 1st T20 : भारत और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक हो सकता है मैच, देखें यहां आंकड़े

IND vs AFG 1st T20 : भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच 11 जनवरी 2024 खेला जाएगा। यह  मैच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में होगा। मैच शाम सात बजे शुरू होगा वहीं, शाम 6.30 बजे टॉस होगा। दोनों देशों के बीच यह पहली द्विपक्षीय टी20 सीरीज होगी। भारत को अभी तक अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मुकाबले में हार नहीं मिली है। रोहित शर्मा की टीम बड़ी दावेदार है लेकिन अफगानिस्तान उलटफेर करने की क्षमता रखता है।

दोनों देशों के आंकड़े

टी20 इंटरनेशनल में दोनों टीमों के हालिया प्रदर्शन पर नजर डाले तों पलड़ा भारत का भारी है लेकिन अफगानिस्तान ज्यादा पीछे नहीं है। भारतीय टीम ने अपने पिछले 10 में से 8 मैच जीते हैं और दो गंवाए हैं तो अफगानिस्तान ने 10 में से 6 मैच जीते हैं। इस दौरान भारतीय टीम का हाई स्कोर 235 रन का रहा है तो अफगानिस्तान ने 203 रन के आंकड़े को छुआ है। दोनों टीमों के औसत स्कोर में काफी अंतर हैं। भारत का औसत स्कोर 186 रन है तो अफगानिस्तान का सिर्फ 133 रन का है।

IND vs AFG 1st T20 : भारत और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक हो सकता है मैच, देखें यहां आंकड़े

यहां देख सकते हैं लाइव मैच

भारत बनाम अफगानिस्तान पहला टी20 मैच का लाइव टेलिकास्ट आप ऑफिशियल ब्रॉडकास्ट चैनल स्पोर्ट्स 18, स्पोर्ट्स 18 HD पर देख सकते हैं। मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों में मैच की लाइव स्ट्रीमिंग होगी। इसके साथ ही मैच की स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप पर होगी। ऐप पर फैंस फ्री मैच में का लुफ्त उठा सकते हैं। भारत में होने वाले सभी द्विपक्षीय सीरीज के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स स्पोर्ट्स 18 के पास ही हैं।

IND vs AFG शेड्यूल तथा वेदर रिपोर्ट

भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच मोहाली में खेला जाएगा। दूसरा टी20 मैच 14 जनवरी 2024 को होलकर स्टेडियम इंदौर में खेला जाएगा। तीसरा और आखिरी टी20 मैच एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जाएगा।

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, मोहाली में गुरूवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। पूरे मैच के दौरान बारिश की संभावना काम है और आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है।

Team India : इरफान पठान ने रोहित, विराट का किया समर्थन, कही ये बात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular