Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs AFG 1st T20 : विराट कोहली नहीं खेलेंगे पहला मैच, कोच...

IND vs AFG 1st T20 : विराट कोहली नहीं खेलेंगे पहला मैच, कोच ने बतायी वजह

IND vs AFG 1st T20 : भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच आज यानी 11 जनवरी 2024 खेला जाएगा। यह  मैच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में होगा। मैच शाम सात बजे शुरू होगा वहीं, शाम 6.30 बजे टॉस होगा। दोनों देशों के बीच यह पहली द्विपक्षीय टी20 सीरीज होगी। अफगानिस्तान और भारत तीन टी20 मैच खेलेंगे। भारत को अभी तक अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मुकाबले में हार नहीं मिली है। रोहित शर्मा की टीम बड़ी दावेदार है लेकिन अफगानिस्तान उलटफेर करने की क्षमता रखता है। मैच से पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और विराट कोहली को लेकर एक बड़ी सूचना दी है।

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : टेस्ट सीरीज से पहले मुश्किल में टीम इंडिया, अचानक स्वदेश लौटे विराट कोहली

मोहाली में पहला मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली

द्रविड़ ने इस दौरान यह कहा है कि विराट कोहली मोहाली में होने वाले पहले मुकाबले में नहीं खेलेंगे। कोच ने कहा कि विराट ने निजी कारणों से पहला टी20 नहीं खेलने का फैसला किया है। वह दूसरे और तीसरे टी20 के लिए उपलब्ध रहेंगे। द्रविड़ ने यह भी कहा कि इस सीरीज के दौरान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करती दिखेगी।

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने स्वीकार किया कि टी20 विश्व कप 2024 से पहले भारत को केवल एक टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलनी है और ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खिलाड़ियों का प्रदर्शन विश्व कप के लिए टीम चयन में अहम भूमिका निभाएगा।

IND vs AFG 1st T20 : विराट कोहली नहीं खेलेंगे पहला मैच, कोच ने बतायी वजह

कई महीनों के बाद विराट कोहली की टी20 में हुई वापसी

बता दें कि विराट कोहली और रोहित शर्मा की कई महीनों के बाद टी20 क्रिकेट में वापसी हुई है। लगभग 14 महीने बाद विराट कोहली को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 टीम में शामिल किया गया था। हालांकि, विराट दूसरे और तीसरे टी20 मैच में वो जरुर खेलते हुए दिख सकते हैं। भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच मोहाली में खेला जाएगा। दूसरा टी20 मैच 14 जनवरी 2024 को होलकर स्टेडियम इंदौर में खेला जाएगा। तीसरा और आखिरी टी20 मैच एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जाएगा।

 

ये भी पढ़ें : IND vs AFG 1st T20 : भारत और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक हो सकता है मैच, देखें यहां आंकड़े

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular