Saturday, July 27, 2024
HomeIPLDinesh Karthik Retirement: थम गया IPL का सुनहरा सफर, दिनेश कार्तिक का...

Dinesh Karthik Retirement: थम गया IPL का सुनहरा सफर, दिनेश कार्तिक का करियर खत्म!

Dinesh Karthik Retirement: भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक अब आईपीएल को भी अलविदा कह दिया है। इसके साथ ही उनके आईपीएल करियर पर विराम लग गया है। राजस्थान के खिलाफ 4 विकेट से मिली हार के बाद दिनेश कार्तिक ने संन्यास की घोषणा पर संकेत दे दिया। मैच के बाद आरसीबी के साथियों ने दिनेश कार्तिक को भावुक विदाई भी दी। यह आरसीबी के सितारों के लिए निराशाजनक शाम थी क्योंकि हार के साथ-साथ वे मैच से बाहर भी हो गए।

आईपीएल 2024 उनका आखिरी सीजन हो सकता है

कार्तिक ने अभी आधिकारिक रूप से आईपीएल से संन्यास की घोषणा नहीं की है, लेकिन उन्होंने पूरे सीजन में इस बात का संकेत दिया था कि आईपीएल 2024 उनका आखिरी सीजन हो सकता है। मैच में वह 13 गेंदों में एक चौके से 11 रन ही बना सके। जबकि कीपिंग में स्टम्पिंग से संजू सैमसन को चलता किया जबकि एक कैच भी लपका। कार्तिक के नाम आईपीएल में 250 से अधिक मैच हैं। जिससे आईपीएल में 250 या उससे अधिक मैच खेलने वाले कार्तिक का नाम महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली के क्लब में शामिल है। दिनेश कार्तिक ने 257 मैचों में 22 अर्धशत लगाकर 4842 रन बनाए हैं।

RCB का प्रदर्शन इस सीजन रहा है शानदार

बता दें कि सीजन के बीच में आरसीबी अंक तालिका में सबसे नीचे था, उसने 8 मैचों में से केवल 1 में जीत हासिल की थी। हालांकि, आरसीबी ने लगातार छह जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह बनाई। हालांकि, एलिमिनेटर में खराब प्रदर्शन के चलते आरसीबी को मैच गंवाना पड़ा। मैच के बाद जिस तरह से बेंगलुरु के खिलाड़ियों ने दिनेश कार्तिक को गले लगाया, ऐसा माना जा रहा है कि यह कार्तिक का आईपीएल में आखिरी मैच भी था।

ये भी पढ़ें: Dinesh Karthik : बचपन के दोस्त ने की गद्दारी, मैच के दौरान सामने आया पत्नी का अफेयर, मचा था बवाल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular