Saturday, July 27, 2024
Homeशिक्षाDelhi University द्वारा पीजी प्रोग्राम्स के लिए शेड्यूल किया गया जारी, रजिस्ट्रेशन...

Delhi University द्वारा पीजी प्रोग्राम्स के लिए शेड्यूल किया गया जारी, रजिस्ट्रेशन प्रकिया शुरू

Delhi University  ने शेक्षणिक सत्र 2023-24 के पीजी प्रोग्राम्स के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। डीयू की ओर से CSAS पोर्टल पर पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। दिल्ली विश्विधालय की ओर से इस संबंध में जारी किए गए सूची के मुताबिक पहला एलोकेशन लिस्ट 17 अगस्त शाम 5 बजे तक जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवारों को इन एलोकेटेड सूची को स्वीकार करने के लिए 20 अगस्त तक का समय निर्धारित किया गया है। पहली लिस्ट जारी होने के बाद एडमिशन लेने वाले छात्रों को फीस भुगतान 22 अगस्त तक करना होगा।

 

du 32

इस दिन जारी होगी दूसरी और तीसरी एलोकेशन लिस्ट

अब बाद अगर दूसरे एलोकेशन लिस्ट जारी करने की समय की करें तो ये लिस्ट 25 अगस्त को शाम 5 बजे तक जारी की जाएगी। दूसरी लिस्ट को उम्मीदवारों द्वारा स्वीकार करने की तिथी 28 अगस्त रखी गई है। इसके साथ ही आपको बता दे कि उम्मीदवार दूसरे लिस्ट के लिए फीस की पेमेंट 30 अगस्त तक कर सकेंगे। इसके साथ ही एमआई एंट्री प्रोसेस की अंतिम तारीख 31 अगस्त शाम 4.59 मिनट तक है। इसके साथ ही आपको बता दे कि तीसरी एलोकेशन लिस्ट की जारी होने की तारीख डीयू द्वारा 4 सितंबर बताई गई है।

 

delhi university

 

यहां से कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

तीसरी सूची को उम्मीदवार 7 सितंबर तक स्वीकार कर सकते हैं। बात अगर पीजी की कक्षा शुरू होने की करें तो विश्विधालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक क्लास 1 सितंबर से प्रारंभ होंगे। इन पाठ्यक्रमों के लिए इच्छुक और पात्र छात्र प्रवेश के लिए आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। admission.uod.ac.in  पर जाने पर इस संबंध में और अधिक जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular