Saturday, July 27, 2024
HomeखेलBCCI Meeting : विश्व कप फाइनल के 11 दिन बाद BCCI ने...

BCCI Meeting : विश्व कप फाइनल के 11 दिन बाद BCCI ने की रिव्यू मीटिंग, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

BCCI Meeting : वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया को मिली जबरदस्त हार ने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया था कि आखिर कैसे लगातार 10 मैच जीतने वाली टीम इंडिया फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से एकतरफा मैच हार गई। विश्व कप फाइनल के 11 दिन बीत जाने के बाद भी आज कई लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि भारत इस तरह से मैच हार गया। इस बीच बीसीसीआई ने टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के साथ टूर्नामेंट में टीम इंडिया के परफॉर्मेंस की रिव्यू मीटिंग की है। इस मीटिंग में कोच और कप्तान से टीम इंडिया के फाइनल में एकतरफा हार का कारण भी पूछा गया, जिसके जवाब में कोच राहुल द्रविड़ ने अहमदाबाद की पिच को हार का सबसे बड़ा कारण बताया।

BCCI Meeting : विश्व कप फाइनल के 11 दिन बाद BCCI ने की रिव्यू मीटिंग, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

बीसीसीआई के कई लोग मीटिंग में थे मौजूद

इस मीटिंग में कई लोग मौजूद थे। BCCI की इस रिव्यू मीटिंग में बीसीसीआई अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव जय शाह ने हिस्सा लिया। हालांकि, रोहित शर्मा इन दिनों लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं इसलिए वो नई दिल्ली में हुई इस मीटिंग में वीडियो कॉल के जरिए जुड़े हुए थे। रिपोर्ट के अनुसार कप्तान और कोच ने अहमदाबाद की पिच को हार का कारण बताया। एक रिपोर्ट के अनुसार, राहुल द्रविड़ ने BCCI को साफ-साफ कहा कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर उतना टर्न नहीं था, जितना टीम मैनजमेंट ने उम्मीद लगाई थी।

कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

इसके अलावा इस मीटिंग में सभी खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस का भी आकलन किया गया। टीम इंडिया की टी20, वनडे और टेस्ट स्क्वाड में किसे-किसे प्राथमिकता मिलनी चाहिए और अगले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्या योजनाएं हो सकती हैं, उस पर भी बातचीत हुई। बता दें कि अहमदाबाद में वर्ल्ड कप के और भी मुकाबले खेले गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ भी भारतीय टीम ने यहां मैच खेली थी। वहां टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी। ऐसे में जब फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया के साथ हुआ तो टीम इंडिया ने एकतरफा मैच गवां दिया।

IND W vs ENG W : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए महिला भारतीय टीम तैयार, BCCI ने किया टीम का ऐलान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular