Saturday, July 27, 2024
HomeखेलAUS vs PAK : पाकिस्तानी फैंस का वीडियो वायरल, पुलिसकर्मी के साथ...

AUS vs PAK : पाकिस्तानी फैंस का वीडियो वायरल, पुलिसकर्मी के साथ हुई बहस

AUS vs PAK : शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है। विश्व कप के 18वें मैच में ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 62 रन से धूल चटाई है। हालांकि, पाकिस्तान के लिए काफी बड़ा सदमा है क्योंकि ये उसकी लगातार दूसरी हार है। इससे पहले पाकिस्तान को भारत ने मात दी थी। बंगलूरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 367 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान 305 रन ही बना सका और मैच हार गया। इसी बीच सोशल मीडिया एक्स पर (पूर्व में ट्विटर) एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें, एक पुलिसकर्मी स्टैंड में मौजूद एक फैन को ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने से रोकते देखा गया था। ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

AUS vs PAK : पाकिस्तानी फैंस का वीडियो वायरल

पुलिसकर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

इस वीडियो में सुना जा सकता है कि, पुलिस कर्मी ने फैंस से कहा है कि, ‘भारत माता की जय ठीक है, पाकिस्तान जिंदाबाद नहीं।’ पुलिसकर्मी ये भी कहता है कि, ‘यह उच्च अधिकारियों का आदेश है कि फैंस को भड़काऊ नारे की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। इसलिए, आप ऐसा मत बोलिए।’ सोशल मीडिया पर जैसे ही यह वीडियो सामने आया है तो पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस बेहद गुस्सा हैं। फैंस का कहना है कि भारत में पाक फैंस अपनी ही टीम को चियर नहीं कर पा रहे हैं। कुछ भारतीय क्रिकेट फैंस भी पुलिस के इस रवैये को सही नहीं बता रहे हैं।

प्रशंसकों को नियंत्रित करने के लिए किए गए थे सख्त उपाय

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच विश्व कप मैच के दौरान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार को यहां किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए प्रशंसकों को नियंत्रित करने के लिए कुछ सख्त उपाय किये। पुलिस ने फैंस से विरोध स्वरूप काली पोशाक का उपयोग नहीं करने की सलाह दी। उन्होंने हालांकि स्टेडियम में प्रवेश करते समय किसी विशेष रंग या टीम की जर्सी पहनने से नहीं रोका। पुलिस ने फैंस से भड़काऊ नारे वाले ‘प्लेकार्ड (तख्ती)’ का इस्तेमाल नहीं करने को कहा।

ये भी पढ़ें : AUS vs PAK Highlights : पाकिस्तान को मिली दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 62 रन से हराया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular