Saturday, July 27, 2024
HomeखेलAUS vs PAK Highlights : पाकिस्तान को मिली दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने...

AUS vs PAK Highlights : पाकिस्तान को मिली दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 62 रन से हराया

AUS vs PAK Highlights : शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है। विश्व कप के 18वें मैच में ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 62 रन से धूल चटाई है। हालांकि, पाकिस्तान के लिए काफी बड़ा सदमा है क्योंकि ये उसकी लगातार दूसरी हार है। इससे पहले पाकिस्तान को भारत ने मात दी थी। बंगलूरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 367 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान 305 रन ही बना सका और मैच हार गया। इस जीत के साथ ही अब ऑस्ट्रेलिया की टीम अंक तालिका में शीर्ष चार टीमों में शामिल हो गई है।

AUS vs PAK Highlights

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम

बल्लेबाजी करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई ऑपनर डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने तूफानी बल्लेबाजी की। दोनों ने शानदार शतक लगाए, जिसकी बदौलत कंगारू टीम ने बोर्ड पर 367 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुए। वार्नर ने 163 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं मिचेल मार्श ने भी 121 रन बनाए। हालांकि दोनों के आउट होने के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने वापसी कर लगातार विकेट झटके। मार्कस स्टोइनिस ने 21 रन बनाए। जोश इंगलिश ने 13 रन का योगदान दिया। मार्नश लाबुशेन आठ और स्टीव स्मिथ सात रन बनाकर आउट हुए। शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए, जबकि हारिस रऊफ ने 3 विकेट आउट किए।

रन चेज करते हुए पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक (70) और अब्दुल्ला शफीक (64) ने अर्धशतकीय पारियां खेली और दोनों ने पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े। बड़े लक्ष्य के दबाव में मोहम्मद रिजवान (46) और सऊद शकील (30) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सकें। कप्तान बाबर आजम (18) ने भी ज्यादा कुछ नहीं किया और आसान सा कैच दे बैठे। उसके बाद पाकिस्तान की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई और रन चेज करने में नाकाम रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए जैम्पा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। जबकि कमिंस और स्टॉनिस ने दो-दो विकेट झटके। वहीं स्टार्क और हेजलवुड ने एक-एक विकेट लिया।

AUS vs PAK Playing 11

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग 11: डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

पाकिस्तान प्लेइंग 11: अब्दुल शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, साऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, उस्मा मीर, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हैरिस रऊफ।

ये भी पढ़ें : World Cup 2023 | SA vs NED : डच टीम ने वर्ल्ड कप में किया बड़ा उलटफेर, साउथ अफ्रीका को 38 रन से हराया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular