Saturday, July 27, 2024
HomeराजनीतिAndhra Pradesh Election News : पलानाडू के डीएम के ट्रांसफर के आदेश,...

Andhra Pradesh Election News : पलानाडू के डीएम के ट्रांसफर के आदेश, दोबार हिंसा न हो इसके लिए की गई तैयारी

Andhra Pradesh Election News :लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण में आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ था। मतदान के बाद कुछ मतदान क्षेत्रों में गड़बड़ियों और हिंसा की खबर आई थी। इसके बाद चुनाव आयोग ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है। आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ मीटिंग के बाद कई फैसले लिए हैं। चुनाव आयोग ने ये आदेश दिया है कि वोटों की गिनती के बाद केंद्रीय सुरक्षा बल की 25 कंपनियां राज्य में तैनात रहेगी।

विपक्षी पार्टी के कार्यालय में लगा दी गई थी आग

13 मई के मतदान के बाद अगले दिन अनंतपुरमू, पालनाडु और तिरूपति जिलों में हिंसा की कुछ घटनाएं सामने आई थी। इस हिंसा में विपक्षी पार्टी के कार्यालय में आग लगा दी गई और हमले भी किये गए। चुनाव प्रचार करने वाले वाहनों को भी तोड़ फोड़ कर नुकसान पहुंचाया गया और पथराव की सूचना मिली। जिसके बाद हिंसा पर चुनाव आयोग ने एक्शन लिया। चुनाव आयोग ने बयान में कहा गया कि इनमें से ज्यादातर घटनाएं अन्नमया, चित्तूर और पालनाडु जिलों में हुई और कुछ घटनाएं गुंटूर, अनंतपुर और नंद्याल में हुई है।

ये भी पढ़ें : Swati Maliwal News : सूत्रों का दावा – सिंघवी को राज्यसभा भेजने के लिए स्वाति मालिवाल का इस्तीफा चाहते हैं केजरीवाल

दोबार हिंसा न हो इसके लिए की गई तैयारी

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त ज्ञानेंद्र कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने बैठक में मुख्य सचिव और डीजीपी से यह सुनिश्चित करने को कहा कि यह हिंसा दोबारा न हो। इस हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने पलानाडू के डीएम के ट्रांसफर के आदेश दे दिया। पलानाडू और अनंतपुरम के एसपी को निलंबित करने का आदेश दिया है। तिरूपति के एसपी के तबादले का आदेश दिया गया है। चुनाव आयोग ने इन सभी अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच करने का आदेश दे दिया। इसके अलावा पलानाडू, अनंतपुरम और तिरूपति जिले के 12 पुलिस अफसरों को भी निलंबित करने के आदेश दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular