Saturday, July 27, 2024
Homeटेक्नोलॉजीWhatsapp New Feature: अब अपने चैट को कर सकेंगे पिन, चैट को...

Whatsapp New Feature: अब अपने चैट को कर सकेंगे पिन, चैट को ढूंढने में होगी आसानी 

इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp लगतार अपनी ऐप में ऐसे फीचर्स लाता रहता है, जो यूजर्स के अनुभव को पहले से बेहतर बना देता है। पिछले कुछ महीनो में व्हाट्सएप ने कई जरुरी और इंटरेस्टिंग फीचर्स को एड किया है। इसी कड़ी में एक और फीचर जल्द देखने को मिलने वाला है।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp के किसी ग्रुप या सिंगल चैट में मैसेज को पिन करने की सुविधा मिल सकती है। इसकी मदद से यूजर्स टॉप पर अपनी 5 चैट को पिन कर सकेंगे। हालांकि, ये एक कॉन्सेप्ट है इसको आने में अभी समय लगने वाला है।

WhatsApp can now transfer chat history between iPhone and Android — here's how | Tom's Guide

5 चैट को कर सकेंगे पिन, मैसेज ढूंढने में होगी आसानी

फिलहाल WhatsApp यूजर्स को अपनी टॉप पर 3 चैट को ही पिन करने की अनुमति मिलती थी। लेकिन अब रिपोर्ट द्वारा बतया जा रहा है कि इस संख्या को 5 चैट तक पिन करने की अनुमति मिलेगी। हालांकि, अभी इसे एक कान्सैप्ट की तरह पेश किया गया है। इस फीचर के आने के बाद अब WhatsApp पर आप अपनी किसी भी चैट को आसानी से ढूंढ सकेंगे। जैसे ही मैसेज पिन हो जाएगा आप उस मैसेज को चैट में सबसे ऊपर देख सकेंगे।

How to Pin WhatsApp Conversations to the Top of the Chat List | Keep Your Chats Organised - YouTube

भारत का गलत नक्शा ट्वीट करने पर सरकार की चेतावनी

हाल ही में भारत सरकार ने व्हाट्सएप को भारत का गलत नक्शा ट्वीट करने को लेकर शनिवार को चेतावनी दी। केंद्रीय आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शनिवार को कंपनी को एक चेतावनी जारी कर इस गलती को जल्द से जल्द ठीक करने को कहा था। व्हाट्सएप ने जो ग्राफिक्स ट्वीट किया था उसमें ग्लोब पर भारत को दिखाते समय मानचित्र में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और चीन द्वारा दावा किए गए कुछ भारतीय क्षेत्रों को छोड़ दिया था।

Whatsapp: After Union Minister's rebuke, Whatsapp apologized, shared the wrong map of India - Whatsapp: After Minister Warning, Whatsapp Apologized For Sharing The Wrong Map Of India - Satlok Express

इसी ग्राफिक्स पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राजीव चंद्रशेखर ने एक ट्वीट कर कहा कि जिन भी प्लेटफॉर्म को भारत में अपना कारोबार चलाना है या चाहते हैं कि वो आगे भी अपने कारोबार का विस्तार भारत में करें तो उन्हें ऐसी गलती करने से बचना चाहिए। और हमेशा भारत का सही मैप ही इस्तेमाल करना चाहिए। जिसके बाद व्हाट्सएप को ट्वीट डिलीट करना पड़ा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular