Saturday, July 27, 2024
HomeखेलYashasvi Jaiswal Century: यशस्वी जयसवाल ने लगा दी अंग्रेजों की क्लास, टी20...

Yashasvi Jaiswal Century: यशस्वी जयसवाल ने लगा दी अंग्रेजों की क्लास, टी20 अंदाज में ठोका शतक

Yashasvi Jaiswal Century : यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार बल्लेबाजी से शतक लगा दिया। उन्होंने अपनी सेंचुरी 122 गेंदों में पूरी की है। वह अभी 100 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। उनका टेस्ट क्रिकेट में ये तीसरा शतक है। जायसवाल ने पहली 73 गेंदो में 35 रन और अगली 49 गेंदों में 65 रन ठोक दिए। एक बार क्रीज पर सेट होने के बाद उन्होंने टी20 क्रिकेट के स्टाइल में बल्लेबाजी की।  हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी बेहतरीन दोहरा शतक लगाया था। तब उन्होंने 209 रनों की पारी खेली थी। हालांकि, उसके बाद पीठ में अकड़न महसूस हुई और वह मैदान पर बैठ गए। तुरंत ही फिजियो मैदान पर पहुंचे और उपचार किया, लेकिन बात नहीं बनी। दो ओवर बाद यशस्वी मैदान से लौट आए।

Yashasvi Jaiswal Century: यशस्वी जयसवाल ने लगा दी अंग्रजों की क्लास, टी20 अंदाज में ठोका शतक

किस नियम के तहत यशस्वी मैच के बीच हुए बाहर

क्या कहते हैं नियम? आइए जानते हैं…. नियम की बात करें तो एमसीसी के नियम 25.4.1 के अनुसार, बल्लेबाज अपनी पारी के दौरान किसी भी समय रिटायर हो सकता है। हालांकि, खेल को आगे बढ़ाने की अनुमति देने से पहले अंपायरों को बल्लेबाज के रिटायर होने का कारण बताया जाएगा।  इसके अलावा, नियम 25.4.2 के अनुसार, यदि कोई बल्लेबाज बीमारी, चोट या किसी अन्य कारण से रिटायर होता है तो, वह बल्लेबाज अपनी पारी फिर से शुरू करने का हकदार है। यदि किसी कारण से ऐसा नहीं होता है, तो उस बल्लेबाज को ‘रिटायर्ड – नॉट आउट’ दिया जाएगा।

तीसरे दिन तक भारत के पास 322 रन की लीड

मैच की बात करें तो इंग्लैंड के लिए पहली पारी में ओपनर बैन डकैट ने 153 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन इसके बाद बाकी अंग्रेज बल्लेबाजों ने निराश किया। जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स और बेन फोक्स जैसे बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए। मोहम्मद सिराज को (4) कुलदीप यादव और रवीन्द्र जडेजा को 2-2 कामयाबी मिली। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और रवि अश्विन ने 1-1 अंग्रेज बल्लेबाजों को आउट किया। इसके बाद भारतीय टीम नें अपनी दूसरी पारी की शानदार शुरुआत की। यशस्वी जायसवाल के अलावा शुभमन गिल ने भी शानदार पारी खेली। फिलहाल वह नाबाद है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम का स्कोर 196 दो विकेट के नुकसान पर है।

ये भी पढ़ें : Yashasvi Jaiswal Century : छक्के से पूरा किया अपना दूसरा टेस्ट शतक, यशस्वी की हो रही है चर्चा 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular