Saturday, July 27, 2024
HomeखेलYashasvi Jaiswal Century : छक्के से पूरा किया अपना दूसरा टेस्ट शतक,...

Yashasvi Jaiswal Century : छक्के से पूरा किया अपना दूसरा टेस्ट शतक, यशस्वी की हो रही है चर्चा

Yashasvi Jaiswal Century : भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतक बनाया जिसकी हर जगह खूब चर्चा हो रही है। जायसवाल ने छक्के के साथ अपने करियर का दूसरा टेस्ट शतक लगाया। यशस्वी ने शुक्रवार को विशाखापत्तनम में पहले दिन अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया और शानदार शतक लगाया। जायसवाल का शतक उस समय आया है जब एक छोर से भारतीय टीम के विकेट गिर रहे थे। ऐसे में उन्होंने एक छोर संभाले रखा और आकर्षक स्ट्रोक खेलते हुए भारतीय टीम को एक सम्मानजनक टोटल की तरफ ले गए। सोशल मीडिया पर फैंस उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं और कई उन्हें मॉर्डन डे क्रिकेट का वीरेंदर सहवाग कह रहे हैं।

Yashasvi Jaiswal Century : छक्के से पूरा किया अपना दूसरा टेस्ट शतक, यशस्वी की हो रही है चर्चा

विशाखापट्टनम में जड़ा अपने करियर का दूसरा टेस्ट शतक

यशस्वी जायसवाल  ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। अपने डेब्यू सीरीज में ही उन्होनें अपने करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ा था। उस समय उन्होनें 171 रनों की पारी खेली थी। इंग्लैंड के खिलाफ अगर दूसरे टेस्ट मैच की बात करें तो जायसवाल ने छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया। जब वो 94 रनों पर थे और उनके सामने टॉम हार्टले थे जो 49वें ओवर में बॉल डालने आए थे। उस ओवर की तीसरी गेंद पर यशस्वी ने लॉन्ग ऑन पर छक्का उड़ाते हुए अपना शतक पूरा किया। यह उनका घरेलू मैदान पर पहला शतक है, जबकि ओवरऑल टेस्ट करियर का दूसरा है।

आसान नहीं था यशस्वी जायसवाल के लिए रन बनाना

यशस्वी के लिए ये पारी आसान नहीं था। रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने आए यशस्वी ने धीमी शुरुआत की लेकिन कुछ देर बाद वह अपने स्वभाविक खेल खेलने लगे। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा 14 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि शुभमन गिल 34 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इस दौरान जायसवाल बिना किसी दबाव में आए अपना नेचुरल खेल खेलते रहे, जबकि अय्यर ने सेट होने में समय लिया। 27 रनों के स्कोर पर श्रेयस आउट हो गए। खबर लिखे जाने तक यशस्वी ने 169 रन बना लिया है और वो विकेट पर टिके हुए हैं।

ये भी पढ़ें : Yashasvi Jaiswal Story : आसान नहीं है यशस्वी जायसवाल की जिंदगी, 10 साल तक अपने परिवार के साथ नहीं मना पाए थे दिवाली

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular