Saturday, July 27, 2024
HomeखेलWTC Points Table : अंक तालिका में नंबर-1 पर बरकरार ऑस्ट्रेलिया, जानिए...

WTC Points Table : अंक तालिका में नंबर-1 पर बरकरार ऑस्ट्रेलिया, जानिए टीम इंडिया की रैंकिंग

WTC Points Table : हाल ही में विश्व टेस्ट रैंकिंग की लिस्ट आईसीसी द्वारा जारी किया गया जिसमें ऑस्ट्रेलिया फिलहाल नंबर एक पर बना हुआ है। दूसरे नंबर पर भारत है। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार जीत दर्ज की थी जिसके बाद उन्हें रैंकिंग में काफी फायदा हुआ था। हालांकि, भारतीय टीम भी इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी जहां पांच टेस्ट मैच खेले जाने हैं। इसका फायदा टीम इंडिया के रैंकिंग पर जरुर पड़ने वाला है। साउथ अफ्रीका की बात करें तो भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज में बराबरी पर रही थी जिसका स्थान इस लिस्ट में तीसरे है।

 

54 फीसदी जीत के साथ दूसरे नंबर पर भारत

इस वक्त आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर नजर डाले तो ऑस्ट्रेलिया की टीम सबसे उपर नजर आती है। अब तक खेले अपने 9 मुकाबलों में इस टीम ने 6 जीत दर्ज की है। 61 फीसदी जीत के साथ टीम ने नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाया हुआ है। भारत ने 4 में से 2 टेस्ट जीते हैं और 54 फीसदी जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। साउथ अफ्रीका की टीम तीसरे नंबर पर है जबकि न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है। लिस्ट में पांचवां नंबर इस वक्त बांग्लादेश को हासिल है।

भारत के दौरे पर आ रही है इंग्लैंड की टीम

भारत की बात करें तो इस बार इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आ रही है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की लंबी सीरीज खेली जानी है, जो जनवरी से लेकर मार्च तक खेली जाएगी। इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि पहले दो टेस्ट के लिए ही बीसीसीआई ने घोषणा की है, बाकी तीन मैचों के लिए बाद में की जाएगी। पहला मुकाबला 25 जनवरी से हैदराबाद में होगा।

ये भी पढ़ें : IND vs AFG 3rd T20 : बेंगलुरु में खेला गया सांसें रोक देने वाला मुकाबला, दूसरे सुपर ओवर में जीता भारत,

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular