Saturday, July 27, 2024
HomeखेलWPL 2024 | MI vs DC : आज से हो रहा है...

WPL 2024 | MI vs DC : आज से हो रहा है WPL 2024 का आगाज, जानें पिच का मिजाज

WPL 2024 | MI vs DC : शुक्रवार, 23 फरवरी यानी आज से महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत हो रही है।  डब्ल्यूपीएल 2024 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। गौरतलब है कि डब्ल्यूपीएल का यह दूसरा ही सीजन है। पिछले साल इस लीग की शुरुआत हुई थी। अब एक बार फिर से महिला खिलाड़ी ग्राउंड पर दहाड़ने के लिए तैयार हैं। डब्ल्यूपीएल के दूसरे सीजन का आगाज पिछले साल के फाइनलिस्ट मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले से 23 फरवरी से होगा। मुंबई ने पिछले साल फाइनल में डीसी को मात दी थी।

WPL 2024 | MI vs DC : आज से हो रहा है WPL 2024 का आगाज, जानें पिच का मिजाज

आज से हो रहा है WPL 2024 का आगाज

यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर ढ़ेर सारे रन बनते हैं क्योंकि यहां की बाउंड्री काफी छोटी है। यहां पर मैच की बात करें तो अब तक एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुल 18 मुकाबले ही खेले गए हैं। इस मैदान में अब तक पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 7 तो दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 9 मुकाबले जीते हैं। पहली पारी का औसत स्कोर 141 तो दूसरी पारी का औसत स्कोर इस पिच पर 136 रन है। ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करने को देख सकती है।

युवा खिलाड़ियों के पास इतिहास रचने का मौका

इस टूर्नामेंट में विदेशों की कई स्टार खिलाड़ी भाग लेंगी जिनके बीच भारत की युवा खिलाड़ी अपनी चमक बिखरने की कोशिश करेंगी। पिछले सीजन से कई युवा भारतीय खिलाड़ी को टीम इंडिया में जगह मिली थी। आज इस सीजन का पहला मैच खेला जाएगा। ऐसे में आज का मैच काफी रोमांचक होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन समारोह में शाहरुख खान सहित कई फिल्मी सितारें अपनी चमक बिखरेंगे। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में उद्घाटन समारोह में अभिनेता शाहिद कपूर, वरुण धवन, कार्तिक आर्यन और टाइगर श्रॉफ जैसे फिल्म सितारे दर्शकों का मनोरंजन करेंगे।

ये भी पढ़ें : WPL 2024 : महिला प्रीमियर लीग 2024 का शेड्यूल जारी, इस दिन से होगा टूर्नामेंट का आगाज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular