Saturday, July 27, 2024
Homeखबर जबरदस्त हैWhatsApp QR-Based DTC Bus Ticketing: व्हाट्सऐप से ऐेसे बुक करें DTC बस...

WhatsApp QR-Based DTC Bus Ticketing: व्हाट्सऐप से ऐेसे बुक करें DTC बस ऑनलाइन टिकट

WhatsApp QR-Based DTC Bus Ticketing: डीटीसी बस में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। दरअसल, WhatsApp ने बुधवार को दिल्ली एनसीआर में डीटीसी यात्रियों के लिए वॉट्सऐप बेस्ड क्यूआर टिकटिंग सर्विस शुरू की है। इसका मतलब है कि यात्री चैटबॉट के जरिए टिकट बुक और खरीद सकते हैं। इस टिकट सिस्टम का उद्देश्य यात्रियों के लिए ट्रांसपोर्ट अनुभव को आसान बनाना है। Whatsapp के इस फीचर का नाम QR Ticketing बताया जा रहा है जिसे DTC commuters के लिए इंट्रोड्यूस किया गया है।

अब डीटीसी यात्रियों को टिकट लेने में ज्यादा देर इंतजार नहीं करना होगा। इसका मतलब आप अपनी बस की टिकट्स को डायरेक्टली WhatsApp से ही बुक कर सकते है। ये प्रोसेसर आपके बस के सफर को काफी स्मूथ और आरामदायक बना सकता है।

व्हाट्सएप से कैसे करें टिकट बुक

व्हाट्सएप से DTC टिकट बुक करने के लिए आपको +91-8744073223 नंबर को सेव करना होगा। इसके बाद व्हाट्सएप में जाकर Hi लिखकर भेजना होगा। भाषा चुनने के बाद टिकट बुक करें और टिकट डाउनलोड करें दो ऑप्शन मिलेंगे। यदि आप टिकट बुक करना चाहते हैं तो बुक वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। एक बार में आप 6 टिकट बुक कर सकते हैं और यूपीआई से पेमेंट कर सकते हैं।

WhatsApp QR-Based DTC Bus Ticketing: व्हाट्सऐप से ऐेसे बुक करें DTC बस ऑनलाइन टिकट

WhatsApp ने DMRC के साथ की पार्टनशिप

गौरतलब है कि WhatsApp ने हाल ही में DMRC और Delhi Metro Rail Corporation के साथ पार्टनशिप की थी, ताकि इस सर्विस को इंट्रोड्यूस कर सकें और WhatsApp पर ही मेट्रो टिकट को बुक कर सकें। कंपनी मैसेजिंग, कॉलिंग, पेमेंट, ग्रुप चैटिंग, स्टोरीज, चैनल, वैक्सीन से जुड़ी तमाम फीचर्स को प्लेटफॉर्म पर ऐड कर चुकी है। लेकिन अब कंपनी ने इसे भी अपने फीचर में एड कर लिया है।

ये भी पढ़ें: Whatsapp updates : अगर आप भी डीपी का नहीं ले पा रहे स्क्रीनशॉट तो फॉलो करें ये स्टेप्स, झट से हो जाएगा काम

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular