Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs SL 1st T20: उमरान बने भारत के सबसे तेज गेंदबाज,...

IND vs SL 1st T20: उमरान बने भारत के सबसे तेज गेंदबाज, 155 kmph की स्पीड से डाली बॉल

IND vs SL 1st T20: 23 साल के उमरान मलिक ने एक नया कीर्तिमान हासिल किया है। दरअसल, भारत बनाम श्रीलंका के पहले टी20 मैच में मालिक ने 155 Kmph के रफ़्तार से गेंद डालकर नया रिकॉर्ड सेट किया है। भारतीय टीम में जगह उन्होंने अपना कहर बरपाया है। मैच में उमरान ने 155 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से ना सिर्फ सबसे तेज गेंद डाली, बल्कि इस पर श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका का विकेट भी झटका। इसी के साथ उमरान भारत की ओर से सबसे तेज बॉल फेंकने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं।

Umran Malik bowls 155 KMPH and makes things easy for me: Arshdeep – The Dispatch

सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अब उमरान के पास

पिछले बने रिकॉर्ड को देखें तो अभी तक किसी भारतीय गेंदबाज ने इतने रफ़्तार से गेंद नहीं डाली थी। उमरान मलिक के अलावा अन्य कोई भारतीय गेंदबाज 155 किमी प्रति घंटा की रफ्तार तक नहीं पहुंच सका है। उमरान से पहले सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह के नाम था। उन्होंने 153.36 प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाली थी। वहीं मोहम्मद शमी 153.3 जबकि नवदीप सैनी 152.85 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाल चुके हैं।

As speedster Umran Malik makes his debut for India, here is a list of 4 bowlers

भारत ने जीत के साथ किया साल का आगाज

भारत ने साल की शुरुआत जीत के साथ की है। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में टीम इंडिया ने दो रन से जीत हासिल की। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा। श्रीलंका की टीम 162 रन के लक्ष्य का हासिल नहीं कर सकी और टीम इंडिया ने दो रन से मैच अपने नाम किया। तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक ने जो लेवल सेट किया है उसे तोडना अन्य गेंदबाजों के लिए मुश्किल रहने वाला है। हालांकि, शिवम मावी भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे और अपने इंटरनेशनल डेब्यू में ही चार विकेट झटके।

2 mistakes and 1 masterstroke by India in the 1st ODI vs New Zealand

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular