Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG : चौथे टेस्ट के लिए तैयार है भारतीय टीम,...

IND vs ENG : चौथे टेस्ट के लिए तैयार है भारतीय टीम, बंगाल के इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड की टीम रांची में भिड़ने के लिए तैयार है। मैच का आगाज 23 फरवरी से होगा जो 28 फरवरी तक चलेगा। पांच मैचों की सीरीज का यह चौथा मैच होगा जो रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में भारतीय टीम फिलहाल 2-1 से आगे है। हैदराबाद टेस्ट गवांने के बाद टीम इंडिया ने विशाखापट्टनम और राजकोट टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की। भारतीय टीम की नजर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने पर होगी। हालांकि, मैच से एक दिन पहले ऐसी खबरें आ रही हैं कि बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। उनके साथ ही घरेलू मैचों में खेलने वाले मुकेश कुमार भी टीम में वापस आए हैं।

IND vs ENG : चौथे टेस्ट के लिए तैयार है भारतीय टीम, बंगाल के इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका

बुमराह और राहुल को दिया गया है आराम

गौरतलब है कि इस मैच में भारत के दो अनुभवी खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल नहीं खेल पाएंगे। बुमराह को लगातार तीन टेस्ट मैच में खेलने के बाद आराम दिया गया है। वहीं, राहुल अभी तक फिट नहीं हो पाए हैं। हालांकि, मुकेश कुमार की वापसी हुई है। बीसीसीआई ने कल इस बात की जानकारी दी थी। ऐसे में भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों के साथ इस मैच में उतरने वाली है। ध्रुव जुरेल, सरफराज खान के बाद अब एक खिलाड़ी की डेब्यू की बात कही जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

आकाश दीप को मिल सकता है डेब्यू का मौका

आकाश दीप की बात करें तो आकाश ने भारत ए और इंग्लैंड लायंस के बीच मैचों में जिस तरह से गेंदबाजी की उससे सभी प्रभावित हैं। आकाश ने भारत ए के लिए दो मैचों में 10 विकेट लिए थे। आकाश ने 30 प्रथम श्रेणी मैचों में 23.58 के औसत से 104 विकेट लिए हैं। रजत के स्थान पर कर्नाटक के बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को मौका मिल सकता है। पडिक्कल ने 31 प्रथम श्रेणी मैचों में 44.54 की औसत से 2227 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने छह शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं। पडिक्कल ने अपनी पिछली 11 पारियों में पांच शतक लगाए हैं।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG 4th Test : आतंकी पन्नू ने दी चौथे टेस्ट मैच को बाधित करने की धमकी, थाना में मामला दर्ज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular