Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND W vs SA W: ट्राई सीरीज में टीम इंडिया की विजयी...

IND W vs SA W: ट्राई सीरीज में टीम इंडिया की विजयी शुरुआत, दीप्ति शर्मा और डेब्‍यूटेंट अमनजोत कौर के पारी के बदौलत जीता भारत

IND W vs SA W: ईस्‍ट लंदन के बफैलो पार्क में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका टीम को 27 रन से शिकस्त दी। दरअसल, तीन देशों के बीच ट्राई सीरीज खेला जा रहा है। भारतीय महिला टीम का मुकाबला कल यानी 19 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिग्गज टीम साउथ अफ्रीका को मात दी। इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है। दीप्ति शर्मा (33 और तीन विकेट) और डेब्‍यूटेंट अमनजोत कौर (41*) के बेहतरीन प्रदर्शन की मदद से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 इंटरनेशनल ट्राई सीरीज में विजयी शुरुआत की।

Indian women's team to play tri-series in South Africa ahead of next year's T20 World Cup | Cricket News - Times of India

भारत ने प्रोटियाज टीम को दी मात

भारत ने पहले मुकाबले में प्रोटियाज टीम को 27 रन से शिकस्त दी है। दूसरे मैच में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 120/9 रन ही बना सकी, इस तरह से भारत ने इस मैच को 27 रन से जीत लिया। इस मैच में डेब्‍यू करने वाली अमनजोत कौर ने नाबाद 41 रन बनाए जिसके बाद उन्हें ‘प्‍लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया। डेब्यू मैच में ही इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी को अपना दीवाना बना लिया है।

India squad for Women's T20 World Cup announced; Shikha Pandey returns | Cricket - Hindustan Times

डेब्यू करने वाली अमनजोत कौर ने कमाल की बल्लेबाजी की

साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत की सलामी बल्लेबाज यशिका भाटिया ने 35 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दी। हालांकि उसके बाद स्मृति मंधाना सहित टीम के चार बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और सस्ते में पवेलियन लौट गए। लगातार चार विकेट के बाद टीम काफी मुश्किल में नजर आ रही थी।

उसके बाद टीम को स्टार बल्लेबाज दीप्ति शर्मा ने संभाला और 33 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, डेब्यू करने वाली अमनजोत कौर ने कमाल की बल्लेबाजी की और उन्होंने महज 30 गेंद में 41 रन की नाबाद पारी खेली। इस तरह से टीम 147 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई।

साउथ अफ्रीका की पारी

लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी साउथ अफ्रीका की टीम कोई बड़ी साझेदारी नहीं बना सकी। शुरुआत के विकेट जल्दी खो दिए। उसके बाद मारिजाने कैप (22) और कप्‍तान सुन लुस (29) ने तीसरे विकेट के लिए 27 रन जोड़े। दक्षिण अफ्रीका ने 64 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। तब क्‍लोए ट्रायोन (26) और नादिने डी क्‍लर्क (16) ने छठे विकेट के लिए 39 रन जोड़े। इस तरह से सभी एक के बाद एक आउट होते चले गए और दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 120/9 का स्‍कोर बना सकी। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। देविका वैद्य ने दो जबकि राजेश्‍वरी गायकवाड़, स्‍नेह राणा और राधा यादव को एक-एक विकेट मिला।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular