Saturday, July 27, 2024
HomeखेलTeam India tour of south africa : राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया...

Team India tour of south africa : राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की गेमप्लान को लेकर की बात, जानें क्या कहा ?

Team India tour of south africa : भारत रविवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20, तीन मैचों की वनडे और दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका का सामना करने के लिए तैयार है। इसी कड़ी में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी अपनी कमर कस ली है। इस सीरीज के साथ साथ आने वाले टी20 विश्व कप में भी अपनी रोल अदा करने के लिए तैयार हैं। इसी कड़ी में वो भारतीय टीम की गेमप्लान को लेकर चर्चा की है। द्रविड़ का मानना है कि साउथ अफ्रीकी पिचों पर बल्लेबाजी करना मुश्किल है और वह चाहते हैं कि बल्लेबाजों के पास जिम्मेदारी से बैटिंग करने के लिए गेम प्लान हो। गौरतलब है कि डरबन में पहले टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे।

Team India tour of south africa
Rahul Dravid

राहुल द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स के की बातचीत

राहुल द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स पर इस दौरे को लेकर बात करते हुए कहा, “आंकड़े आपको बताते हैं कि साउथ अफ्रीका बल्लेबाजी करने के लिए एक चुनौतीपूर्ण जगह है। यह बल्लेबाजी करने के लिए अधिक कठिन स्थानों में से एक है, खासकर यहां सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग में। विकेट में कुछ न कुछ होता रहता है, वे ऊपर-नीचे भी होते रहते हैं। प्रत्येक बल्लेबाज के पास एक गेम प्लान होगा कि वे कैसे जाना चाहते बल्लेबाजी करना चाहते हैं, जब तक वे इसके बारे में स्पष्ट हैं और वे इसके लिए प्रतिबद्ध हैं और इसके लिए अभ्यास कर रहे हैं, यह ठीक है।”

राहुल ही रहेंगे भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के हेड कोच

बता दें कि BCCI ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के सहयोगी स्टाफ के लिए अनुबंध के विस्तार की घोषणा की थी। हाल ही में संपन्न आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। इसके बाद बीसीसीआई ने द्रविड़ के साथ चर्चा की और कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की। हालांकि राहुल द्रविड़ का ये कार्यकाल कब तक चलेगा अभी इसका खुलासा नहीं हो सका है। लेकिन माना जा रहा है कि जून में होने वाले T20 वर्ल्ड कप में राहुल द्रविड़ ही हेड कोच होंगे।

Rahul Dravid बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI के साथ बनी सहमति

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular