Saturday, July 27, 2024
HomeखेलT20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका ने किया अपने 15 सदस्यीय स्क्वाड...

T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका ने किया अपने 15 सदस्यीय स्क्वाड का एलान, एडन मार्करम को मिली कप्तानी

T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका (South Africa) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए अपनी 15 सदस्यीय स्क्वाड का एलान कर दिया है। इस बड़े टूर्नामेंट में एडन मार्करम को साउथ अफ्रीका की कप्तानी मिली हैं। इसके अलावा दो अनकैप्ड प्लेयर्स को मौका मिला है, जिसमें बल्लेबाज रयान रिकेलटन और तेज गेंदबाज ओटनील बार्टमैन शामिल हैं। गौरतलब है कि टूर्नामेंट की शुरुआत 1 जून से हो रहा है जहां अमेरिका और वेस्टइंडीज इस टूर्नामेंट को होस्ट कर रहे हैं।

3 जून से साउथ अफ्रीका करेगी अपने अभियान की शुरुआत

साउथ अफ्रीका की टीम को ग्रुप डी में जगह मिली है, जिसमें उसके साथ श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और नेपाल की टीम भी है। साउथ अफ्रीकी टीम अपने अभियान का आगाज 3 जून को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी जो न्यूयॉर्क के मैदान पर खेला जाएगा।

बता दें कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी नई जर्सी का अनावरण रविवार को किया था। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जर्सी का फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, ”आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए तैयार होने का समय। आप इस वेबसाइट के जरिये जर्सी प्री-ऑर्डर कर सकते हैं, जो कुछ शानदार प्रदर्शन के दम पर वैश्विक मंच को चमकाएंगे। प्रतिकृति जर्सी 15 मई से उपलब्‍ध रहेगी।”

साउथ अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

एडन माक्ररम (कप्तान), ओटिनल बार्टमैन, गेराल्ड कोएत्जी, क्विंटन डी कॉक, बेरोन फार्च्युन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यान्सन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्खिया, कगिसो रबाडा, रियान रिक्लटन, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

ट्रेवलिंग रिजर्व – नांद्रे बर्गर, लुंगी एन्गीडी

ये भी पढे़े: T20 World Cup 2024: Shivam Dube के सपोर्ट में आए सुरेश रैना, वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह की मांग की

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular