Saturday, July 27, 2024
HomeIPLT20 World Cup 2024: Rinku Singh का चयन नहीं होने से निराश...

T20 World Cup 2024: Rinku Singh का चयन नहीं होने से निराश हुआ परिवार, कही ये बड़ी बात

T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। टीम के घोषणा होने के बाद से ही एक खिलाड़ी का नाम खूब सुर्खियों में बना हुआ है। जी हां, हम बात कर रहे हैं फिनिशर की भूमिका निभाने वाले रिंकू सिंह की जिन्होनें पिछले कुछ सालों से काफी शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि, चर्चा का कारण उनके टी20 विश्व कप के स्कॉड में नहीं चुना जाना है। इससे रिंकू का दिल टूट गया है। उनके साथ साथ कई फैंस को भी झटका लगा है। गौरतलब है कि टीम के ऐलान से पहले ऐसा माना जा रहा था कि उनकी जगह तय है।

रिंकू के पिता का इमोशनल वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां उनके पिता से इस विषय में एक सवाल किया गया। जहां उन्होनें कहा कि उन्हें लगा था कि रिंकू का सेलेक्शन T20 World Cup 2024 प्लेइंग-11 में हो जाएगा। बुधवार को अपने आवास पर बातचीत के दौरान बेहद निराश दिख रहे खानचंद ने बताया कि रिंकू ने जब भी मौका मिला सर्वोत्तम खेल का प्रदर्शन किया। खुद को साबित किया। सभी को उम्मीद थी कि उनका चयन टीम में हो जाएगा और इसकी खुशी मनाने के लिए पटाखे भी मंगा लिए गए थे। सभी ऐसे ही रखे रह गए।

रिंकू सिंह के पिता ने बात को जारी रखते हुए कहा कि इस फैसले के बाद रिंकू सिंह का दिल भी टूटा है। उसने अपनी मां को फोन करके बताया कि मेरा T20 World Cup 2024 15 खिलाड़‍ियों की सूची में नाम नहीं आया है, लेकिन मैं दौरे पर जा रहा हूं। रिंकू के कोच मसूद अमीनी का कहना है कि रिंकू सिंह को टीम में होना चाहिए था। रिंकू के चयन न होने कारण एक यह भी हो सकता है कि आईपीएल में इस बार पहले की तरफ रिंकू को ज्यादा मौके नहीं मिले।

T20 World Cup 2024 के लिए भारत का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्‍तान), यशस्‍वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्‍तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज।

रिजर्व – शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।

ये भी पढ़ें: भारत के T20 World Cup 2024 स्क्वॉड में कमी? सुनिल गावस्कर ने उठाए सवाल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular