Saturday, July 27, 2024
HomeखेलT20 World Cup 2024: अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने टीम का...

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने टीम का एलान, देखें यहां

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के लिए टीमों का एलान जारी है। एक जून से शुरू होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों ने अपने स्क्वॉड का एलान कर दिया है। आईसीसी ने इस वर्ल्ड कप के लिए टीम घोषित करने की अंतिम तारीख 1 मई तय की है। ऐसे में सभी देश आने वाले एक से दो दिन में टीम का एलान करेंगे।

अफगानिस्‍तान को 20 टीम टूर्नामेंट में ग्रुप-सी में रखा गया है। अफगानिस्‍तान के साथ न्‍यूजीलैंड, सह-मेजबान वेस्‍टइंडीज, युगांडा और पापुआ न्‍यू गिनी को जगह मिली है। राशिद खान के नेतृत्‍व वाली अफगानिस्‍तान की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 3 जून को युगांडा के खिलाफ करेगी। वहीं, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए ग्रुप बी में रखा गया है। वह अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को ओमान के खिलाफ बारबाडोस में करेगा। ग्रुप बी में ऑस्‍ट्रेलिया और ओमान के अलावा इंग्‍लैंड, नामीबिया और स्‍कॉटलैंड भी है।

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है

एश्‍टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श (कप्‍तान), जोश इंग्लिस, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मिचेल स्‍टार्क, मार्कस स्‍टोइनिस, मैथ्‍यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए अफगानिस्तान का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है

राशिद खान (कप्‍तान), रहमानुल्‍लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, आजमतुल्‍लाह ओमारजई, नजीबुल्‍लाह जदरान, मोहम्‍मद इशाक, मोहम्‍मद नबी, गुलबदीन नईब, करीम जनात, नांगयाल खरोटी, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन उल हक, फजलहक फारूकी और फरीद अहमद मलिक।

र‍िजर्व – सेदीकुल्‍लाह अटल, हजरतुल्‍लाह जजई, मोहम्‍मद सलीम साफी।

ये भी पढ़ें: भारत के T20 World Cup 2024 स्क्वॉड में कमी? सुनिल गावस्कर ने उठाए सवाल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular