Saturday, July 27, 2024
HomeखेलT20 WC 2024 | Rohit Sharma होंगे भारतीय टीम के कप्तान, जय...

T20 WC 2024 | Rohit Sharma होंगे भारतीय टीम के कप्तान, जय शाह ने लगा दी मुहर

T20 WC 2024 | Rohit Sharma : बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह के एक बयान के बाद ये तय हो गया कि इस वर्ष जून माह में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी-20 विश्व कप में रोहित शर्मा ही भारत के कप्तान होंगे। दरअसल, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने यह जानकारी राजकोट में एक समारोह के दौरान दी। जय शाह ने समारोह के दौरान दिए गए भाषण में कहा कि 2023 के वनडे विश्व कप के अहमदाबाद में हुए फाइनल में 10 लगातार जीत के बावजूद हम भले विश्व कप नहीं जीत पाए, लेकिन हमने दिलों को जीता। मैं आपसे वादा करता हूं कि 2024 के टी-20 विश्व कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में हम बारबेडॉस (विश्वकप का फाइनल स्थल) में भारत का झंडा गाड़ेंगे।

T20 WC 2024 | Rohit Sharma होंगे भारतीय टीम के कप्तान, जय शाह ने लगा दी मुहर

शाह ने राजकोट में एक समारोह के दौरान कही ये बात

गौरतलब है कि शाह सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम का नामकरण क्रिकेट प्रशासक निरंजन शाह के नाम पर किए जाने के मौके पर आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। शाह के इस भाषण के दौरान सुनील गावस्कर, अनिल कुंबले, आईपीएल के चेयरमैन अरुण सिंह धूमल भी मौजूद थे। इसके अलावा समारोह में मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर, कोच राहुल द्रविड, खुद रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज भी मौजूद थे।

जय शाह ने रोहित शर्मा की तारीफ की

जय शाह ने कहा, ‘रोहित में क्षमता है। जैसा कि मैंने कहा कि हमने वनडे विश्व कप में 10 मैच जीते। हमने फाइनल नहीं जीता लेकिन यह खेल का हिस्सा है। जो भी बेहतर खेलता है, जीतता है। रोहित पहले भी सभी प्रारूपों में कप्तान थे। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में वापसी भी की। इसका मतलब यही हुआ कि हम उन्हीं के साथ आगे बढ़ेंगे। शाह ने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में 22 रन पर चार विकेट गिरने के बाद जिस तरह रोहित ने टीम को 212/4 पर पहुंचाया। इसके बाद हम इस बारे में ज्यादा सवाल नहीं कर सकते हैं।

बता दें कि टी20 विश्व कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाना है। इसके लिए शेड्यूल की घोषणा की जा चुकी है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों का चयन आईपीएल के दौरान होने वाले प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा। देखना होगा कि किन खिलाड़ियों को इस बार मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG Test | चोट को लेकर बोले Ravindra Jadeja, शत प्रतिशत देने की कही बात

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular