Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनSharmila Tagore: 13 साल की उम्र में ही बंगाल की धड़कन बन...

Sharmila Tagore: 13 साल की उम्र में ही बंगाल की धड़कन बन गई थीं शर्मिला टैगोर, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

Sharmila Tagore: 70 और 80 के दशक की मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेसेस की बात हो और उसमें शर्मिला टैगोर का नाम शामिल ना किया जाए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। उस दौर में Sharmila Tagore की खूबसूरती और उनकी अदाएं फिल्मों के हिट होने की गारंटी हुआ करती थीं। ऐसे में उनकी फैन फॉलोइंग भी कुछ कम नहीं थी। शर्मिला टैगोर ने अपने करियर की शुरुआत बचपन में ही बंगाली फिल्मों से कर दी थी।

13 साल की छोटी उम्र में, उन्होंने सत्यजीत रे की 1959 की फिल्म अपुर संसार में एक बाल वधू का किरदार निभाकर काफी पॉपुलैरिटी हासिल की थी। हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने फिल्मों में उनके काम के लिए उन्हें बहुत तारीफ मिली, लेकिन उन्होंने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया क्योंकि उन्हें अपनी प्रसिद्धि का पूरी तरह से एहसास नहीं था।

Sharmila Tagore

कम उम्र में ही बंगाल की धड़कन बन गई थी Sharmila Tagore

आपको बता दें कि Sharmila Tagore ने हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान अपने घर से ‘अपार संसार’ के लिए चुने जाने को याद किया। उन्होंने कहा कि सत्यजीत रे ने उन्हें फिल्म में लेने के लिए उनके दादा कनकेन्द्रनाथ टैगोर से इजाजत ली थी और इसकी रिलीज के बाद, वह जल्द ही “बंगाल की दिल की धड़कन” बन गईं। शर्मिला ने कहा, “उस फिल्म में काम करना, और जब वह फिल्म रिलीज हुई, तो उसे जिस तरह की तारीफ मिली, उसने मेरी जिंदगी बदल दी। मैं 13 साल की उम्र में रातों-रात बंगाल के दिल की धड़कन बन गई।

Sharmila Tagore

ये भी पढ़े: Salman-Shahrukh : जब कटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी में हाथापाई तक उतर गए थे सलमान और शाहरुख, कैट और गौरी खान को पड़ा था रोकना

उन्होंने आगे कहा, “उस समय, जो कुछ हो रहा था, मैं उसकी सराहना भी नहीं करती थी।” Sharmila Tagore ने बताया उनके पिता ने कहा था,”बेशक, भुगतान पाने का कोई सवाल ही नहीं है, और अगर आपको लगता है कि वह खुद को बेवकूफ बना रही है, तो प्लीज उसे न लें।” शर्मिला ने कहा, ”मैंने खुद को बेवकूफ नहीं बनाया।”

ghftrdt

फिल्में करने के बाद बदल गई थी Sharmila Tagore की लाइफ

इसके बाद Sharmila Tagore ने सत्यजीत रे की ‘देवी’ साइन की थी। शर्मिला का मानना ​​है कि देवी में उनकी परफॉर्मेंस उनके करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस है। हालांकि, वह अपने दोस्तों से बहुत ज्यादा समय तक दूर नहीं रहना चाहती थी और इसलिए उन्होंने कॉलेज में पढ़ाई करना जारी रखा। उन्होंने कहा, ”वास्तव में मेरे पास उस तरह का जीवन नहीं था जैसा मैं देख रही थी। मैं हिस्ट्री ऑनर्स करना चाहती थी।

Sharmila Tagore

हालांकि, उनकी लाइफ पहले जैसा नहीं रही क्योंकि उनके आधे दोस्त केवल एक्टर्स के बारे में बात करना चाहते थे और बाकी आधे उनसे बिल्कुल भी बात नहीं करना चाहते थे। शर्मिला ने बाद में 1970 के दशक में बॉलीवुड में कदम रखा और अपने पूरे करियर में कई हिट फिल्में दीं। कुछ समय तक फिल्मों से दूर रहने के बाद उन्हें आखिरी बार इस साल की शुरुआत में ओटीटी फिल्म ‘गुलमोहर’ में देखा गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular