Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG 3rd Test : राजकोट में सरफराज खान और ध्रुव...

IND vs ENG 3rd Test : राजकोट में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल का होगा डेब्यू, केएस भरत का क्या ?

IND vs ENG 3rd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच में जीत करने राजकोट के मैदान पर उतरेगी। इसके लिए भारतीय प्लेयरों ने नेट पर काफी ज्यादा पसीना भी बहाया है। गुरुवार से होने वाले तीसरे मुकाबले (IND vs ENG 3rd Test) में विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव चंद जुरैल और ‘रन मशीन’ सरफराज खान को एक साथ पदार्पण करा सकता है। सरफराज (Sarfaraz khan) और ध्रुव (Dhruv Jurel) ने नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास किया। सरफराज ने स्लिप और गली क्षेत्र में क्षेत्ररक्षण का अभ्यास किया जबकि जुरैल ने विकेटकीपिंग का अभ्यास किया। इसके अलावा रजत पाटीदार के भी खेलने की आशंका जतायी जा रही है। क्या संभावनाएं हो सकती है… आइए जानने की कोशिश करते हैं।

IND vs ENG 3rd Test : राजकोट में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल का होगा डेब्यू, केएस भरत का क्या ?

सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को मिल सकता है मौका

तीसरे टेस्ट के लिए मौजूदा भारतीय स्क्वॉड में भारत के दो प्रमुख खिलाड़ी नहीं हैं।  मीडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल नहीं होंगे। ऐसे में नंबर चार और नंबर पांच के लिए टीम इंडिया में सरफराज खान और रजत पाटीदार को मौका मिल सकता है। वहीं लगातार दोनों टेस्ट मैचों में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत फ्लॉप रहे हैं। कोई भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह पर ध्रुव जुरेल को मौका मिल सकता है। इन तीनों ही प्लेयर्स ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

देवदत्त पडिक्कल को मौका मिलना मुश्किल ?

हालांकि, पुरुष चयन समिति ने 15 फरवरी, 2024 से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए केएल राहुल की जगह देवदत्त पडिक्कल को शामिल किया है। हालांकि, देवदत्त का खेलना थोड़ा मुश्किल है। केएल राहुल की गैरमौजूदगी की पुष्टि करते हुए बीसीसीआई ने बताया कि केएल राहुल जिनकी शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर थी, उन्हें राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है।

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा*, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप, देवदत्त पडिक्कल।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG 3rd Test Pitch report : राजकोट में खेला जाएगा तीसरा टेस्ट, देखें पिच रिपोर्ट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular