Saturday, July 27, 2024
HomeखेलEngland Playing 11 for 3rd Test : भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट...

England Playing 11 for 3rd Test : भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग-11 का एलान, मार्क वुड की एंट्री

England Playing 11 for 3rd Test : भारतीय टीम के साथ राजकोट के मैदान में जंग के लिए इंग्लैंड की टीम तैयार है। इंग्लैंड की क्रिकेट बोर्ड ने आज अपना प्लेइंग-11 का भी एलान कर दिया है। इस टीम में तेज गेंदबाज मार्क वुड की इस मैच में वापसी हुई है, जबकि युवा स्पिनर शोएब बशीर को बाहर कर दिया गया है। गौरतलब है कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के लिए राजकोट टेस्ट खास है, क्योंकि ये अनुभवी खिलाड़ी टेस्ट करियर का अपना 100 वां मैच खेलने के लिए तैयार है।

Screenshot 2024 02 14 145255

शोएब बशीर को बाहर कर मार्क वुड को किया शामिल

इंग्लैंड ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए पहले मैच में बुरी तरह फ्लॉप हुए खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में चुना है। इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज मार्क वुड को टीम में जगह दी है। ये तेज गेंदबाज पहले टेस्ट में खेला था और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। इसके बाद विशाखापट्टनम टेस्ट में उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड का अब तक करियर शानदार रहा है। उन्होंने 32 टेस्ट मैचों में 104 विकेट झटके हैं। इस दौरान वे 4 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट ले चुके हैं।

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा मैच

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज का तीसरे मैच 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। पांच मैचों की सीरीज का दो मैच खेला जा चुका है जिसका पहला मैच इंग्लैंड और दूसरा मैच भारत ने जीता था। पहला मुकाबला गंवाने के बाद भारतीय टीम ने वापसी की थी। तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम में भी काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिल सकता है। हालांकि, भारत ने अपने प्लेइंग-11 का एलान अभी तक नहीं किया है। देखना होगा कि किन प्लेइंग-11 के साथ टीम इंडिया राजकोट में उतरेगी।

यह भी पढ़ें : IND vs ENG 3rd Test : राजकोट में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल का होगा डेब्यू, केएस भरत का क्या ?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular