Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG 3rd Test Pitch report : राजकोट में खेला जाएगा...

IND vs ENG 3rd Test Pitch report : राजकोट में खेला जाएगा तीसरा टेस्ट, देखें पिच रिपोर्ट

IND vs ENG 3rd Test Pitch report : राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से खेला जाना है। हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट मेहमान टीम इंग्लैंड ने जीता था। वहीं विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में रोहित सेना ने धांसू कमबैक कर सीरीज को 1-1 से बराबर किया था। वहीं अब टीम इंडिया तीसरा टेस्ट भी जीतकर अपना मोमेंटम बरकरार रखना चाहेगी। पिच के नजरिए से देखा जाए तो फिर भारत की प्लेइंग 11 में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि टीम मैनेजमेंट चार तेज स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकता है। आइए जानते हैं कि कैसा रहने वाला है पिच रिपोर्ट..

IND vs ENG 3rd Test Pitch report
IND vs ENG 3rd Test

राजकोट में अब तक खेले गए केवल दो टेस्ट मैच

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अभी तक सिर्फ दो टेस्ट मैच ही खेले गए हैं। साल 2016 में भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेला गया टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। राजकोट में साल 2018 में खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों से मात दी थी। एससीए स्टेडियम की पिचें पहले दो दिनों में बल्लेबाजी के अनुकूल रही हैं, लेकिन उसके बाद स्पिनरों को काफी मदद मिल सकती है। जैसा देश की अन्य पिचों पर भी देखने को मिलता है। वहीं तेज गेंदबाजों को भी पिच से थोड़ा फायदा हो सकता है। सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम की पिच धीमा रहने वाली है, इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है। यह एक रैंक टर्नर भी हो सकती है।

इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

यह भी पढ़ें : IND vs ENG Test : बचे हुए तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली बाहर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular