Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG 3rd Test : मैच के पहले दिन बारिश की...

IND vs ENG 3rd Test : मैच के पहले दिन बारिश की आशंका, जानें मौसम का हाल

IND vs ENG 3rd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा। इंग्लैंड की टीम ने हैदराबाद में भारत को पहले टेस्ट मैच में 28 रनों से हराया था। इसके बाद टीम इंडिया ने विशाखापत्तनम में वापसी करते हुए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रनों से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर की थी। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। भारत के लिए यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में जगह बनाने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इंग्लैंड के लिए भी यह सीरीज अहम है क्योंकि वे पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

IND vs ENG 3rd Test

IND vs ENG 3rd Test :  जानें कैसा रहने वाला है पहले दिन का मौसम

यह सीरीज भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ा मौका है। अगर टीम इस सीरीज में जीत जाती है तो यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में जगह बनाने के लिए एक बड़ी बढ़त होगी। इसके अलावा तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। देवदत्त पडिक्कल को इस मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल किया गया है। वहीं, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हुई है।

मौसम की बात करें तो गुरुवार, 15 फरवरी को दिन गर्म और साफ आसमान रहेगा। अधिकतम तापमान 33°C (91°F) और न्यूनतम तापमान 18°C (64°F) रहने की संभावना है। क्रिकेट खेलने के लिए यह एक शानदार दिन है।

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के आखिरी 3 टेस्ट

तीसरा टेस्ट मैच, 15-19 फरवरी, सुबह 9.30 बजे से, राजकोट

चौथा टेस्ट मैच, 23-27 फरवरी, सुबह 9.30 बजे से, रांची

पांचवां टेस्ट मैच, 7-11 मार्च, सुबह 9.30 बजे से, धर्मशाला

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular