Saturday, July 27, 2024
HomeखेलRohit Sharma vs Hardik Pandya : रोहित ने हार्दिक से लिया आईपीएल...

Rohit Sharma vs Hardik Pandya : रोहित ने हार्दिक से लिया आईपीएल का बदला ! पांड्या का सपना रह जाएगा अधूरा

Rohit Sharma vs Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने रविवार को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया। टी20 विश्व कप को देखते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का एलान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की आखिरी टी20 सीरीज अफगानिस्तान के साथ ही है। 11 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैच की सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हो रही है। रोहित शर्मा टीम इंडिया की कमान संभालेंगे वहीं, विराट कोहली नंबर तीन पर एक बार फिर से खेलते दिखेंगे।

Rohit Sharma vs Hardik Pandya : रोहित ने हार्दिक से लिया आईपीएल का बदला ! पांड्या का सपना रह जाएगा अधूरा

हार्दिक पांड्या की चोट ने बढ़ायी टीम इंडिया की मुश्किलें

वहीं, हार्दिक पांड्या की चोट ने टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी है। वो अभी तक फिट नहीं हो पाए हैं। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव भी चोटिल हैं। ऐसे में टीम इंडिया का कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। अब कुछ लोगों का मानना है कि जिस तरह से मुंबई की कप्तानी रोहित शर्मा से छीन कर पांड्या को दी गई थी, ठीक उसी तरह से रोहित ने टीम इंडिया का कप्तान बनकर पांड्या के सपनों को जबरदस्त हिट किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हिटमैन टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का नेतृत्व कर हार्दिक का सपना तोड़ देंगे।

पिछले एक साल में अधिकतर मौकों पर हार्दिक पांड्या ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी की है। ऐसा माना जा रहा था कि 2024 टी20 विश्व कप में उन्हीं की अगुआई में युवा भारतीय टीम अपना दम दिखाएगी, लेकिन हार्दिक की चोट ने कहानी पलट दी है। हार्दिक के बाद सूर्यकुमार यादव ने टी20 में टीम इंडिया की कमान संभाली, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए वह भी उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में रोहित और विराट की टी20 टीम में वापसी हुई है।

आईपीएल खत्म होते ही शुरु हो जाएगा टी20 विश्व कप

बता दें कि आईपीएल खत्म होते ही टी20 विश्व कप शुरू हो जाएगा। टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा का खेलना तय है और वह टीम इंडिया के नियमित कप्तान हैं। ऐसे में उनका कप्तान बने रहना भी तय है। अगर ऐसा होता है तो हार्दिक का टी20 विश्व कप में कप्तानी करने का सपना अधूरा रह जाएगा। हालांकि, आने वाले आईसीसी टूर्नामेंट में हार्दिक के कप्तान रहने की संभावनाएं काफी ज्यादा हैं। ऐसे में हार्दिक के साथ टीम इंडिया में वही हो सकता है, जो मुंबई इंडियंस में रोहित के साथ हुआ। मुंबई में हार्दिक की वापसी के साथ ही उन्हें कप्तान बना दिया गया। यही अब भारतीय टी20 टीम में रोहित के साथ हो रहा है।

Rohit Sharma : विश्व कप के बाद रोहित शर्मा का पहला वीडियो वायरल, फैंस को कहा शुक्रिया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular