Saturday, July 27, 2024
HomeIPLRCB vs RR Eliminator Highlights: एलिमिनेटर में हारी कोहली की टीम, फैंस...

RCB vs RR Eliminator Highlights: एलिमिनेटर में हारी कोहली की टीम, फैंस का दिल और सपना टूटा

RCB vs RR Eliminator Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर से टूट गया है। दरअसल, आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चार विकेट से हरा दिया। इसी के साथ बेंगलुरु के लगातार छह मैच जीतने का सफर भी खत्म हो गया और उनके चैंपियन बनने के सपने को एकबार फिर तोड़ दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 172 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान ने 19 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की शुरुआत खराब रही थी। धीमी शुरुआत के साथ कप्तान फाफ डुप्लेसिस पवेलियन लौट गए। उसके बाद युजवेंद्र चहल ने विराट कोहली को चलता किया जिसके बाद आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई। हालांकि, रजत पाटिदार और कैमरुन ग्रीन के बीच एक अच्छी साझेदारी जरुर हुई लेकिन राजस्थान के स्पिनरों ने विकेट लिए और यहां से आरसीबी की टीम बैकफुट पर हो गई। अंत में आकर महिपाल लोमरोर ने 17 गेंद में 32 रन की पारी खेल आरसीबी को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। राजस्थान के ओपनर्स यशस्वी जायसवाल और टॉम कोहलर-कैडमोर ने टीम को धीमी शुरुआत दिलाई। जायसवाल का कैच भी छूटा जिसके बाद दोनों खिलाड़ी नहीं रुके और लगातार कई चौके जड़ दिए। यहां से मोमेंटम राजस्थान के पक्ष में हो गया था। दोनों ने 5.3 ओवर में 46 रन की पार्टनरशिप की। यशस्वी ने वह 30 गेंद में 45 रन की अच्छी पारी।

इसके अलावा कुछ विकेट जरुर गिरी लेकिन रियान पराग और शिमरॉन हेटमायर के बीच  पांचवें विकेट के लिए हुई 48 रन की बहुमूल्य साझेदारी ने राजस्थान को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। बता दें कि इस तरह राजस्थान की टीम क्वालिफायर-2 में पहुंच गई। अब 24 मई को उनका सामना एक और नॉकआउट मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। उस मैच को जीतने वाली टीम 26 मई को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेगी।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: अंबाती रायडू ने उड़ाया RCB का मजाक, अब हो गए ट्रोल का शिकार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular