Saturday, July 27, 2024
HomeखेलRCB vs PBKS : पंजाब को मिली 4 विकेट से हार, Sikhar...

RCB vs PBKS : पंजाब को मिली 4 विकेट से हार, Sikhar Dhawan ने बताया कहां फिसला मैच

RCB vs PBKS | Sikhar Dhawan : सोमवार को आरसीबी ने अपने होम ग्राउंड पर पंजाब किंग्स को चार विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने इस सीजन की पहली जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने प्वाइंट्स टेबल में दो अंक जोड़ लिए हैं। मैच की बात करें तो ये मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला गया था जहां टॉस जीतकर आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन के शानदार पारी के बदौलत पंजाब ने कुल 20 ओवर में 176 रन बनाए। जहां लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने चार रन चेज करते हुए चार विकेट से हरा दिया। इस मैच के हीरो रहे विराट कोहली ने शानदार पारी खेली जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।

RCB vs PBKS : पंजाब को मिली 4 विकेट से हार, Sikhar Dhawan ने बताया कहां फिसला मैच

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में धवन दिखे निराश

मैच के बाद शिखर काफी निराश दिखाई दिए। एक समय ऐसा लग रहा था कि मुकाबला पंजाब किंग्स के हाथों में है लेकिन आरसीबी की ओर से दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर ने मैच को अपनी तरफ खींच लिया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में धवन ने कहा कि मैच का टर्निंग प्वाइंट विराट कोहली का कैच छूटना रहा। यह एक अच्छा मैच था। हम एक समय पर मैच में थे, लेकिन हम जीत नहीं हासिल कर पाए। मुझे लगता है कि हमने 15 रन कम बनाए। दूसरे ओवर में कोहली का कैच ड्रॉप करने के बाद हम ने अपना मोमेंटम खो दिया और हमें उस ड्रॉप कैच का हरजाना भी भुगतना पड़ा। हालांकि, यह मैच अंतिम ओवर तक गया और अंतिम ओवर में हम अच्छी गेंदबाजी करने में सफल नहीं हो पाए।

45 बनाकर आउट हुए धवन

धवन ने आगे कहा कि पिच अच्छी थी, लेकिन बैटिंग के लिए उतनी बेहतर नहीं थी। गेंद रुककर बल्ले पर आ रही थी। कहीं-कहीं डबल बाउंस भी देखने को मिले। स्पिनरों को टर्न भी मिला। मैं अपने रन से खुश हूं, लेकिन मुझे लगता है कि पहल 6 ओवर में तेजी से रन बनाने चाहिए थे। हमने लगातार विकेट गंवाए और इससे दबाव भी बना। बता दें कि धवन भी काफी कमाल की बल्लेबाजी कर रहे थे। धवन ने 37 गेंद पर 45 रन बनाए जो टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में काफी मदद की।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 | Dhoni-Kohli : लंबे समय बाद धोनी से मिले विराट कोहली, बताया धोनी से मिलकर कैसा लगा ?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular