Saturday, July 27, 2024
HomeखेलWTC Final 2023: रवि शास्त्री ने अपनी प्लेइंग-11 से चौकाया, सिर्फ चार...

WTC Final 2023: रवि शास्त्री ने अपनी प्लेइंग-11 से चौकाया, सिर्फ चार खिलाड़ियो को दी जगह

WTC Final 2023: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीज़न अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच गया है। आईपीएल के ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म हो गए हैं। आईपीएल प्लेऑफ में कौन सी चार टीमें खेलेंगी, इसका फैसला हो गया है और अब 23 मई से प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे। चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। आईपीएल समाप्त होने के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के ओवल मैदान में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। इससे पहले भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने ने फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमों की मीक्सड प्लेइंग-11 चुनी है। इस टीम को बनाने में उन्होंने कई हैरान करने वाले फैसले लिए हैं।

यह भी पढ़ें:→ WTC Final 2023: भारतीय टीम के किट स्पॉन्सर में हुआ बदलाव, एडिडास लेगा किलर जीन्स की जगह

रवि शास्त्री के प्लेइंग-11 में चार भारतीयों को जगह

हैरानी वाली बात ये है कि रवि शास्त्री ने जिस प्लेइंग-11 को चुना है टीम इंडिया से केवल 4 खिलाड़ियों को जगह दी है। 4 खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी का नाम शामिल है। आईसीसी रिव्यू के हालिया एपिसोड में शास्त्री ने स्वीकार किया कि उन्हें दोनों टीमों में मौजूद वर्ल्ड क्लास टैलेंट के कारण एक कम्बाइंड प्लेइंग-11 बनाने का काम कठिन लगा। हालांकि पूर्व भारतीय कोच ने रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी है। ओपनिंग के लिए उन्होनें रोहित शर्मा और उस्मान ख्वाजा को चुना है। साथ ही रवि शास्त्री ने नंबर 3, नंबर 4 और नंबर 5 के लिए मार्नस लाबुशेन, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को अपनी पसंद बताया।

यह भी पढ़ें:→ WTC final 2023: ICC ने किया नियम में बहुत बड़ा बदलाव, सॉफ्ट-सिग्नल को किया समाप्त

रविचंद्रन अश्विन को नहीं मिली जगह

नंबर छह के लिए भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम में जगह दी। ऑस्ट्रेलियाई कीपर एलेक्स केरी ने विकेटकीपर के रूप में स्थान हासिल किया जो नंबर सात पर बल्लेबाजी करेंगे। इसके बाद के लिए भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के बजाए नाथन लियोन को अपने इलेवन में फ्रंट-लाइन स्पिनर के रूप में चुना। पेस अटैक के लिए तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और मोहम्मद शमी को प्लेइंग-11 में जगह दी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया का मिश्रित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, रवींद्र जडेजा, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, मोहम्मद शमी।
यह भी पढ़ें:→ Ishan Kishan: WTC फाइनल के लिए टीम में मिली एंट्री, जानें कितना कमाते हैं किशन
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular