Saturday, July 27, 2024
HomeखेलRanji Trophy 2024 Winner : रणजी जीतने वाली टीम हुई मालामाल, खिलाड़ियों...

Ranji Trophy 2024 Winner : रणजी जीतने वाली टीम हुई मालामाल, खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बरसात

Ranji Trophy 2024 Winner : वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए रणजी मैच के फाइनल में एक बार फिर से मुंबई की टीम ने बाजी मारी है। उसने फाइनल मुकाबले में विदर्भ को हराकर इतिहास रच दिया है। मुंबई ने 42वीं बार फाइनल का खिताब अपने नाम किया है। जीत के बाद सभी खिलाड़ियों पर बीसीसीआई ने खूब पैसा लुटाया है। गौरतलब है कि दूसरी पारी में मुंबई ने विदर्भ को खिताब के लिए 538 रनों का भारी भरकम लक्ष्य रखा। जवाब में विदर्भ के लिए अक्षय वाडेकर ने शानदार शतक जड़े, जबकि हर्ष दुबे ने 65 रनों की पारी खेली। हालांकि, टीम 368 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह मुंबई ने 169 रनों से मैच जीतते हुए 42वां खिताब अपने नाम कर लिया।

Ranji Trophy 2024 Winner : रणजी जीतने वाली टीम हुई मालामाल, खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बरसात

बीसीसीआई ने बढ़ाया प्राइज मनी

पिछले साल यानी 2023 में ही बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने पूरे भारतीय डॉमेस्टिक क्रिकेट के सभी टूर्नामेंट की प्राइज मनी में इजाफा किया था । पहले रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम को 2 करोड़ तो रनर्स अप को 1 करोड़ रुपये मिलता था। हालांकि यह अब बदल गया है। बीसीसीआई द्वारा बड़ाई गई प्राइज मनी के मुताबिक, इस साल रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम को 5 करोड़ रुपये मिलेंगे। वहीं रनर्स अप टीम को भी 3 करोड़ दिए जाएंगे।

खिलाड़ियों की पैसों की हुई बरसात

मैच की बात करें तो रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल में मुंबई टीम पहली पारी में 224 रन ही बना पायी थी। इसके जवाब में विदर्भ की टीम केवल 105 रन बनाकर ऑल आउट हो गए। मुंबई ने दूसरी पारी में 418 रन बनाए और विदर्भ के सामने 538 रन का बड़ा टारगेट रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विदर्भ की टीम 368 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई और मैच 169 रनों से हार गई। बता दें कि यह 42वीं बार है जब मुंबई की टीम ने फाइनल का खिताब जीता है।

Ranji Trophy Match: पृथ्वी शॉ ने असम के खिलाफ बनाए 379 रन, सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारत के दूसरे क्रिकेटर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular