Saturday, July 27, 2024
HomeखेलWomens Cricket : पूर्व कोच तुषार अरोठे के घर छापेमारी में...

Womens Cricket : पूर्व कोच तुषार अरोठे के घर छापेमारी में 1 करोड़ की नकदी बरामद, सट्टेबाजी में खा चुके है जेल की हवा

Womens Cricket : भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे के घर पुलिस ने छापा मारा है। कोच के घर से 1 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई है। इस मामले में अब उनके बेटे ऋषि का भी नाम सामने आ रहा है। एक तरफ जहाँ इंडिया क्रिकेट में पुरे विश्व में परचम लहरा रहा है , दूसरी तरफ महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे के घर पुलिस छापे में 1 करोड़ की नगदी बरामद की खबरों ने सभी को हैरान कर दिया है। ये इंडियन क्रिकेट के लिए एक शर्मनाक घटना है। बता दे कि इससे पहले भी साल 2019 में भी तुषार अरोठे को क्रिकेट सट्टेबाज़ी में जेल की हवा खानी पड़ी थी। पुलिस पूछताछ में नगदी के बारे में पूछे जाने पर तुषार अरोठे ने कोई संतोषजनक बात नहीं बताई।

 

ये भी पढ़ें :  IND vs ENG : रांची टेस्ट के हीरो रहे ध्रुल जुरेल ने किया बड़ा खुलासा, बोले – ‘मैं सारी रात…’

 

सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी मामले में उसके बेटे ऋषि अरोठे का नाम सामने आ रहा है। कोच के घर 2 मार्च को पुलिस का छापा पड़ा था। आधिकारिक बयान में इस बात की पु्ष्टि की गई कि पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) को इस बारे में गु्प्त जानकारी मिली थी। इस गुप्त जानकारी के बाद पुलिस ने प्रतापगंज इलाके में तुषार के घर छापेमारी की जहाँ से उन्हें 1.1 करोड़ की नगदी मिली। पुलिस इस बारे में कोई स्पष्ट जबाब नहीं दे रही है। बस इतना बताया गया है की ये बैग ऋषि के अपार्टमेंट से तुषार के घर पर लाया गया था। साथ ही आपको बता दे कि पूर्व कोच के अलावा उनके बेटे पर भी सट्टेबाज़ी के कई केस दर्ज हो चुके है। इसके अलावा विक्रांत रायपटवार और अमित जनित के पास से भी 38 लाख रुपये कैश बरामद हुए हैं। बताया गयाहै कि ये दोनों सदस्य भी इसी सिंडिकेट से जुड़े थे।

 

जानिए पूर्व कोच तुषार अरोठे के बारे में

2017 महिला वर्ल्ड कप में इंडियन महिला क्रिकेट टीम के कोच थे। तुषार अरोठे 2017 वर्ल्ड कप के दौरान कप्तान मितली राज के भारतीय महिला टीम के कोच थे। इस साल महिला टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। वर्ल्ड कप के कुछ टाइम बाद तुषार ने कुछ अंदरूनी विवादों के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। आईपीएल 2019 के दौरान दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के मुकाबले में पुलिस ने एक कैफे से 19 लोगों को दबोचा था। इस सट्टेबाज़ी में पूर्व कोच तुषार अरोठे का भी नाम सामने आया था , जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था
पूर्व कोच के बेटे ऋषि अरोठे रणजी क्रिकेट भी खेल चुके है ,जिनपर बहुत सारे आरोप लगे हुए है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular